प्यार में नाकाम होने पर एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर दे दी जान,,,

प्यार में नाकाम होने पर एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर दे दी जान,,,

प्यार में नाकाम होने पर एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर दे दी जान,,,

हरिद्वार:

अनवर राणा।

प्यार में नाकाम होने पर एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर जान दे दी। पहले प्रेमिका ने अपनी बहन के घर जाकर फांसी लगाई। इसके कुछ देर बाद प्रेमी भी फांसी के फंदे पर लटक गया। मामला सिडकुल क्षेत्र का है। चंद घंटों के भीतर खुदकुशी की दो घटनाएं सामने आने पर पुलिस का माथा ठनका। खोजबीन करने पर पता चला कि दोनों प्रेमी-प्रेमिका थे। हालांकि, कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। दोनों के परिवार वाले प्रेम प्रसंग की बात तो कुबूल कर रहे हैं, पर आत्महत्या के कारण को लेकर कुछ नहीं बोल रहे हैं। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराते हुए शवों को उनके स्वजनों को सौंप दिया है।
——————
फैक्ट्री में काम करती थी युवती
सिडकुल की एक फैक्ट्री में काम करने वाली शिल्पी 19 वर्ष पुत्री महेश निवासी गांव पर्दा सिकंदरपुर थाना रोजा जिला शाहजहांपुर पास में किराये के मकान में रहती थी। सुबह के वक्त वह अपनी बहन पूनम के घर पहुंची। उसकी बहन किसी कार्य से बाहर गई तो शिल्पी ने चुन्नी के फंदे से पंखे के सहारे झूलकर आत्महत्या कर ली। बहन के घर वापस लौटने पर उसका शव लटका मिला।
—————
ई रिक्शा चलाता था युवक
कुछ घंटे बाद पुलिस को फिर से मुल्कीनगर में फांसी लगाने की सूचना मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंचर युवक की पहचान विकास निवासी अयोध्यापुरी लखीमपुर खीरी उत्तर प्रदेश हाल निवासी मुल्की नगर के रूप में कराई। विकास ई रिक्शा चलाता था। तलाशी लेने पर युवक के कमरे से कुछ घंटों पूर्व आत्महत्या कर लेने वाली शिल्पी की बैंक पासबुक बरामद हुई। पूछताछ करने पर सामने आया कि उनके बीच प्रेम-प्रसंग चला आ रहा था। संभवत प्रेम-प्रसंग में नाकाम होने पर ही युगल ने आत्महत्या की है। परिजनों ने प्रेम प्रसंग की बात कुबूल की है। सिडकुल थानाध्यक्ष मनोहर भंडारी ने बताया कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग की बात सामने आई है। हालांकि, सुसाइड नोट नहीं मिलने के कारण आत्महत्या करने की भी स्पष्ट वजह सामने नहीं आई है।

फाइल फोटो।

उत्तराखंड