ज्वालापुर पुलिस ने एक पति पत्नी और सरगना समेत दो डीलरों को पुलिस ने 30 लाख रुपए की स्मैक के साथ धर दबोचा,,,

ज्वालापुर पुलिस ने एक पति पत्नी और सरगना समेत दो डीलरों को पुलिस ने 30 लाख रुपए की स्मैक के साथ धर दबोचा,,,

ज्वालापुर पुलिस ने एक पति पत्नी और सरगना समेत दो डीलरों को पुलिस ने 30 लाख रुपए की स्मैक के साथ धर दबोचा,,,
हरिद्वार:
ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत और एंटी नारकोटिक्स सेल और ज्वालापुर कोतवाली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। बड़े इनपुट के बाद बिछाए गए जाल में फंसे एक पति पत्नी और सरगना समेत दो डीलरों को पुलिस ने 30 लाख रुपए की स्मैक के साथ धर दबोचा। पति-पत्नी को कुछ दिन पहले ही रानीपुर और ज्वालापुर कोतवाली की पुलिस ने अलग-अलग जगह से गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जमानत पर छूटने के बाद उन्होंने फिर से पुराना धंधा चालू किया। पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल ने ज्वालापुर कोतवाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लग्जरी कार में स्मैक तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और पुलिस टीम को शाबाशी दी।
पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि मुख्यमंत्री की पहल पर चलाये जा रहे उत्तराखंड के “ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025” को सफल बनाने के लिए विभिन्न स्तर पर की जा रही कार्यवाही के क्रम में गुप्त सूत्र के माध्यम से स्मैक की बड़ी डील होने का इनपुट मिला। सीओ ज्वालापुर शांतनु पाराशर को कोतवाली ज्वालापुर व A.N.T.F. की संयुक्त टीम गठित करते हुए डील में शामिल हो रहे सभी तस्करों को दबोचने के कड़े निर्देश देते हुए मॉनिटरिंग का जिम्मा खुद अपने हाथ में लिया गया। पुलिस की रडार पर चल रहे रईस उर्फ गोलू, शहजाद उर्फ गड्डी के साथ-साथ आरोपी दंपत्ति को दबोचकर उनके कब्जे से कुल 308 ग्राम स्मैक, 14000/- नगदी, डिजिटल तराजू एंव डील के दौरान प्रयोग की गई i20 कार बरामद की। आरोपी दंपत्ति में से कथित पति अभिषेक कुछ समय पूर्व ही N.D.P.S ACT में जमानत पर रिहा हुआ था उसकी पत्नि N.D.P.S ACT के अभियोग मे पूर्व से वाँछित चल रही थी। बरामद माल के आधार पर कोतवाली ज्वालापुर में मुकदमा दर्ज किया गया।
—————————
बरेली से कार में लेकर आए थे स्मैक…..
कुख्यात नशा तस्कर रईस उर्फ गोलू अपने साथी शहजाद उर्फ गड्डी के साथ बरेली से डिलीवरी प्राप्त कर i20 कार से यह स्मैक आरोपी दंपत्ति को देने आये थे। महिला के कब्जे से बरामद नगदी 14000/- रुपये स्मैक को फुटकर में बेचकर जोड़ी गई थी। एसएसपी ने बताया कि आरोपी दंपत्ति स्मैक मंगाकर उसे छोटी-छोटी मात्रा मे नशा करने वालो व स्कूली बच्चो को अच्छे दाम पर बेचते थे। दंपत्ति ने नशा सामग्री बेचकर वर्ष 2020 में सुभाषनगर में एक घर खरीदा था जो पति अभिषेक के नाम पर है। शैक्षिक योग्यता पर नजर डालें तो शहजाद 10वीं फेल है और रईस अनपढ़ । नशा तस्कर दंपत्ति में पति 10वीं पास है और पत्नी 10वीं फेल।
———————-
नशा तस्कर
1-रईस उर्फ गोलू पुत्र सईद निवासी लादपुर खुर्द लक्सर हरिद्वार
2-शहजाद उर्फ गड्डी पुत्र फुरकान निवासी जबरदस्तपुर रुड़की हरिद्वार
3-अभिषेक राजपूत पुत्र राजवीर सिंह निवासी ग्राम स्याऊ थाना चाँदपुर जिला बिजनौर उ0प्र0 हाल निवासी चोर गली सुभाष नगर ज्वालापुर
4-महिला पत्नी अभिषेक निवासी उपरोक्त
———————
*बरामद माल-*
1- 308 ग्राम स्मैक (कीमत करीब 30 लाख 80 हजार रुपए)
2- नगदी 14000/-
3- एक कार i20 रंग सफेद रजि0 नम्बर UK17R-2584
आदि
————————-
पुलिस टीम ज्वालापुर
1. CO ज्वालापुर शांतनु पाराशर
2. SSI राजेश बिष्ट
3. SI विकास रावत
4. SI रविन्द्र जोशी
5. SI ललिता चुफाल
6. C नरेन्द्र सिंह राणा
——————————-
A.N.T.F. टीम हरिद्वार
1. Insp. नरेन्द्र सिंह बिष्ट (प्रभारी)
2. SI रणजीत तोमर
3. HC देशराज
4. HC रियाज अली
5. HC सुनील
6. HC मुकेश

उत्तराखंड