अवैध संबंध के शक में प्रेमिका को मौत के घाट उतारने वाले क़ातिल प्रेमी को आखिरकार पुलिस ने किया गिरफ्तार,,,

अवैध संबंध के शक में प्रेमिका को मौत के घाट उतारने वाले क़ातिल प्रेमी को आखिरकार पुलिस ने किया गिरफ्तार,,,

अवैध संबंध के शक में प्रेमिका को मौत के घाट उतारने वाले क़ातिल प्रेमी को आखिरकार पुलिस ने किया गिरफ्तार,,,
देहरादून:
अवैध संबंध के शक में प्रेमिका को मौत के घाट उतारने वाले क़ातिल प्रेमी को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिसकी निशानदेही पर युवती के शव के कंकाल जंगल में पड़े सूटकेस से बरामद हुए है। गिरफ्तार आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। पुलिस कप्तान अजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर हत्याकांड का पर्दाफाश किया।
एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बतायक बीती 29 जनवरी को शहरुल जहाँ पत्नी जहीर हसन निवासी जमालपुर कला, थाना कनखल, जनपद हरिद्वार ने एक प्रार्थना पत्र अपनी पुत्री शहनूर उम्र 24 वर्ष की गुमशुदगी के सम्बन्ध मे कोतवाली पटेलनगर पर दिया था, जिसमें बताया गया था कि उनकी पुत्री शहनूर देहरादून मे संस्कृति विहार कालोनी मे रहकर ब्यूटी पॉर्लर का काम करती है, जो 26 दिसंबर 2023 से लापता है। जिससे सम्पर्क करने और ढूंढने का काफी प्रयास किया लेकिन उसका कुछ पता नही चल सका। सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए तत्काल थाना पटेलनगर पर युवती की गुमशुदगी दर्ज की गई।
इस संबंध में पटेलनगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को युवती की बरामदगी के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए, जिस पर थाना पटेलनगर पर पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने गुमशुदा की तलाश व खोजबीन के लिए सुरागरसी/पतारसी करते हुए मुखबीर मामूर किए, दौराने तलाश पुलिस टीम को जानकारी मिली कि गुमशुदा शहनूर देहरादून मे संस्कृति लोक कालोनी मे राशिद नाम के युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप मे रहती थी, जो युवती के गुम होने के बाद से ही देहरादून से फरार चल रहा है। जिस पर पुलिस टीम ने राशिद की तलाश के लिए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और आखिरकार मुखबिर की सूचना पर आरोपी राशिद पुत्र मुर्सलीन निवासी बागोवाली थाना नई मण्डी जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश को संस्कृति लोक कॉलोनी देहरादून से धरदबोचा। पूछताछ करने पर वह संतोषजनक जवाब नही दे पाया जिसपर उसे कोतवाली लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो सारा माजरा खुलकर सामने आ गया। राशिद ने बताया वह और शहनूर आपस मे प्यार करते थे और लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे, उसे प्रेमिका पर अवैध संबंध का शक था जिसको लेकर दोनो में बहस हुई और उसने प्रेमिका शहनूर का गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को सूटकेस में बंद कर आशारोड़ी से आगे सुनसान जंगल में एक खाई में फेंक दिया।
————————————–
मोबाइल फोन पर हुई थी दोस्ती…
पूछताछ में आरोपी राशिद ने बताया गया कि वह अपने गांव बागोवाली में मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का कार्य करता था, वर्ष 2017-18 में उसकी पहचान मोबाइल फोन के जरिये से शहनूर से हुई थी। उसके बाद से ही वह लगातार एक दूसरे के सम्पर्क में रहे। सितम्बर 2023 में वह शहनूर से मिलने देहरादून आया और उसके बाद संस्कृति लोक कॉलोनी आईएसबीटी के पास एक कमरा किराए पर लेकर शहनूर के साथ रहने लगा। शहनूर से उसके काम के बारे में पूछने पर पार्लर में काम करना बताया गया लेकिन पार्लर का पता पूछने पर वो हमेशा बात टाल देती थी। शहनूर हमेशा रात में देरी से और कई बार अगले दिन सुबह कमरे पर आती थी, वजह पूछने पर हमेशा बातों को टाल देती थी, उसको अंदेशा था कि शहनूर किसी प्रकार के गलत कामों में लिप्त है। 26 दिसम्बर को भी वह देर रात तक कमरे में शहनूर का इन्तेजार करता रहा पर शहनूर अगले दिन की सुबह करीब दी बजे कमरे पर आई। इस बात को लेकर दोनो के बीच झगडा हो गया, जिसमे शहनूर ने उसके मुंह पर थप्पड मार दिया, गुस्से में आकर राशिद ने शहनूर का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।
—————————————-
ऐसे लगाया शव को ठिकाने….
हत्या के अगले दिन आरोपी ने
घटना के बाद अगले दिन मृतका शहनूर की स्कूटी लेकर पटेल नगर लालपुल की तरफ गया, जहाँ उसने शहनूर के एटीएम कार्ड से 17 हजार रुपये कैश निकाले और उसके बाद लालपुर स्थित विशाल मेगा मॉर्ट से एक लाल रंग का बडा सूटकेस खरीदा और मुस्कान चौक पर हार्डवेयर की दुकान से रस्सी खरीदी कमरे पर वापस आकर शहनूर के शव को सूटकेस के अन्दर बंद किया और दोपहर के समय सूटकेस को शहनूर की स्कूटी की पिछली सीट बांधकर उसे आशारोडी के आगे सुनसान जगंल में एक खाई में फेंक दिया।
—————————————-
पुलिस टीम…..
1- कमल कुमार लुन्ठी, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली पटेलनगर
2- उ0नि0 मनमोहन सिह नेगी, व0उ0नि0 कोतवाली पटेलनगर
3- उ0नि0 विजय प्रताप राही, चौकी प्रभारी आईएसबीटी
4- महिला उ0नि0 सीमा ठाकुर
5- हेड कानि0 अनूप मिश्रा,
6- कानि0 सोनी कुमार,
7- कानि0 सूर्यप्रकाश,
8- कानि0 हितेश कुमार,
9- कानि0 पंकज मलासी,
10- कानि0 ललित कुमार,
11- कानि0 संजीव कुमार
12- हे0कां0 किरन कुमार, (एसओजी देहरादून)

उत्तराखंड