कभी प्रॉपर्टी डीलिंग तो कभी पुराने वाहनों की खरीद-फरोख्त के कारोबार में रकम लगवा कर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले शातिर नटवरलाल को आखिरकार पुलिस ने किया गिरफ्तार ,,,

कभी प्रॉपर्टी डीलिंग तो कभी पुराने वाहनों की खरीद-फरोख्त के कारोबार में रकम लगवा कर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले शातिर नटवरलाल को आखिरकार पुलिस ने किया गिरफ्तार ,,,

कभी प्रॉपर्टी डीलिंग तो कभी पुराने वाहनों की खरीद-फरोख्त के कारोबार में रकम लगवा कर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले शातिर नटवरलाल को आखिरकार पुलिस ने किया गिरफ्तार ,,,
हरिद्वार:
एक पुरानी कहावत है कि “बकरे की मां ने कब तक ख़ैर मनाई। कभी प्रॉपर्टी डीलिंग तो कभी पुराने वाहनों की खरीद-फरोख्त के कारोबार में रकम लगवा कर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले शातिर नटवरलाल को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया। नाम और भेष बदलने में माहिर बहरूपिया शहजाद उर्फ सागर निवासी बढ़ेडी राजपुताना उत्तराखंड पुलिस के कई दारोगा और सिपाहियों को भी जाल में फंसाकर धोखाधड़ी का शिकार बन चुका था। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस कप्तान प्रमेंद्र डोबाल के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत बहादराबाद थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ के नेतृत्व में शांतरशाह चौकी प्रभारी खेमेन्द्र गंगवार की टीम ने आरोपी को उसके घर से घर दबोच लिया। हर बार की तरह नटवरलाल ने फिल्मी स्टाइल में फरार होने की भी पूरी कोशिश की। लेकिन पुलिस की मजबूत घेराबंदी से निकलने में नाकाम रहा। कोर्ट में पेश करने के बाद नटवरलाल को जेल भेज दिया गया। एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बहादराबाद पुलिस को शाबाशी दी है।
———————-
नए-नए हथकंडों में माहिर
नटवरलाल शहजाद उर्फ सागर अलग-अलग हथकंडे अपना कर धोखाधड़ी करने में माहिर है। ताजा घटना में उसने थिथौला मंगलौर निवासी सलीम को अपना शिकार बनाया। पुलिस के मुताबिक, सलीम ने आरोपी शहजाद पुत्र नईम निवासी ग्राम बढेडी राजपुताना से दिनॉक 21 नवम्बर 2023 में एक पुरानी कार महिन्द्रा थार साढ़े पांच लाख रुपये में खरीदी थी। जिसकी एक रसीद नोटरी भी करायी थी। शहजाद ने वाहन कागजात सहित सलीम को कार सौंप दी। पांच फरवरी 2024 को डुप्लीकेट चाबी लगाकर सलीम के घर से वह कार चोरी कर ले गया था। सलीम ने तलाश करने के बाद शहजाद को फोन किया तो उसने कबूल किया कि गाड़ी उसके पास है और वह पैसे लौटा देगा। लेकिन कई महीने चक्कर काटने के बाद भी ना तो आरोपी ने कर लौटाई और ना ही रकम वापस की।
—————-
भाइयों के साथ मिलकर किया जानलेवा हमला
27 फरवरी की शाम सलीम, मुस्तफा प्रधान व रिजवान निवासीगण ग्राम गढ़ी संघीपुर, आदिल व आक़िल आदि इस सम्बंध में शहजाद से बात करने के ग्राम बढेडी राजपुताना पहुंचा। आरोप है कि शहजाद अपने हाथ में तबल उसके भाई शोराब, फैजान व सावेज अपने हाथों में लाठी सरिया लेकर बैठक में आये और गाली गलौज करते हुए सलीम के सिर पर जान से मारने की नियत से तबल से वार कर दिया। उसके भाई शोराब, फैजान व सावेज ने लाठी सरिये से हमला कर दिया। जिससे सलीम को काफी गम्भीर चोटें आई और वह लहुलुहान हो गया। आरोपियों ने सलीम बॉस के साथ छोटी कर में तोड़फोड़ भी की और धमकी दी कि दोबारा कार या रूपये मांगने आया तो लाश ही वापस जायेगी। सलीम की हालत नाजुक होने के कारण उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। इस मामले में सलीम के भाई परवेज ने मुकदमा दर्ज कराया था।
————-
एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। शान्तरशाह चौकी प्रभारी खेमेन्द्र गंगवार ने उपनिरीक्षक जगमोहन सिंह, कांस्टेबल चंदन सिंह और मनमोहन सिंह को साथ लेकर गांव में दबिश दी। आरोपी ने हर बार की तरह पुलिस को चकमा देकर फरार होने की भी कोशिश की। लेकिन घेराबंदी के चलते वह कामयाब नहीं हो सका। आखिरकार पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ ने बताया कि कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। बताया कि आरोपी के खिलाफ बहादराबाद और मंगलौर थाने में बलवा मारपीट धोखाधड़ी और जानलेवा हमले के कुल पांच मुकदमे दर्ज हैं। जल्द ही उसकी हिस्ट्रीशीट खोलने की कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।
————–
पुलिसकर्मियों को साइड बिजनेस के नाम पर चपत
आरोपी शहजाद इतना शातिर है कि उसने कई पुलिसकर्मियों को साइड बिजनेस के नाम पर लाखों रुपए की चपत लगाई। हरिद्वार जिले में ही तैनात एक उपनिरीक्षक समेत कई हेड कांस्टेबल व सिपाहियों से जमीन के धंधे में पैसा लगवाने का झांसा देकर रकम हड़प ली। पुरानी गाड़ियां बेचने और खरीदने के कारोबार में पैसा लगाने के नाम पर धोखाधड़ी की। जबकि शिकार होने वाले आम लोगों की संख्या भी अच्छी खासी है। हैरत की बात यह है कि पुलिसकर्मियों को लगातार शिकार बनाने के बावजूद वह अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ पाया था। पुलिस अब उसके दोनों भाइयों समेत मददगारों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी में है।
———————-
अय्याशी के लिए करता था ठगी
आरोपी शहजाद धोखाधड़ी कर लोगों की मेहनत की गाड़ी कमाई हड़पने के बाद अपनी अय्याशी में रकम उड़ाता था। लोगों से सरेआम झगड़ा मारपीट करना उसका शगल है। इतना ही नहीं, अय्याशी और मारपीट के कारनामों की वीडियो को वह खुद अपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपलोड करता था। जिसकी कई वीडियो फिलहाल भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। एक वीडियो में वह टोल प्लाजा में घुसकर कर्मचारी से मारपीट करता नजर आ रहा है। जबकि अन्य अलग-अलग वीडियो में लग्जरी गाड़ियों और आलीशान होटल में अय्याशी और नशा करता दिख रहा है।

उत्तराखंड