हरकी पैड़ी क्षेत्र से अपह्रत मासूम को आखिरकार पुलिस ने शामली से बरामद किया,,,  भीख मांगने के लिए किया था बच्ची का अपहरण…

हरकी पैड़ी क्षेत्र से अपह्रत मासूम को आखिरकार पुलिस ने शामली से बरामद किया,,, भीख मांगने के लिए किया था बच्ची का अपहरण…

हरकी पैड़ी क्षेत्र से अपह्रत मासूम को आखिरकार पुलिस ने शामली से बरामद किया,,,

भीख मांगने के लिए किया था बच्ची का अपहरण…
हरिद्वार:
हरकी पैड़ी क्षेत्र से अपह्रत मासूम को आखिरकार पुलिस ने शामली से बरामद कर लिया। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने 48 घंटे के भीतर मासूम की बरामदगी और आरोपी को गिरफ्तार करने वादा बच्ची के परिजनों से किया था। पुलिस टीम ने इस पर खरा उतरते हुए शामली के थाना बाबरी क्षेत्र के एक गांव से आरोपी को गिरफ्तार कर अपहृत बच्ची को बरामद कर लिया। हरिद्वार लाकर उसे जेल भेज दिया गया। वहीं, बच्ची के सकुशल मिलने पर परिजन भावुक हो गए। उन्होंने हाथ जोड़कर हरिद्वार पुलिस को धन्यवाद दिया।
————
गांव मंडी थाना संभल, जिला संभल निवासी महेंद्र अपने परिवार के साथ यहां गंगा स्नान के लिए आए थे। हरकी पैड़ी से सटे नाई घाट पर पूरा परिवार स्नान कर रहा था। उसी दौरान परिवार की तीन साल की बच्ची ज्योति उर्फ किरण का अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति मासूम को अपने कंधे पर बैठाकर ले जाता दिखा। पुलिस ने बच्ची के पिता महेंद्र की शिकायत पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने शहर कोतवाल कुंदन सिंह राणा के नेतृत्व में पुलिस टीमों का गठन कर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए थे।
————-
पुलिस ने हरकी पैड़ी से लेकर बस अड्डे तक सीसीटीवी खंगाले तो अधेड़ व्यक्ति शामली जाने वाली बस में बैठता नजर आया। हरिद्वार, ज्वालापुर, रुड़की, मुजफ्फरनगर और शामली तक फुटेज खंगाली। बस, टेंपो में सवार होकर सुरेंद्र शामली पहुंचा। जिससे उसकी लोकेशन ट्रेस होती गई। अहम सुराग जुटाने के बाद एक पुलिस टीम हरिद्वार से बनतीखेड़ा पुलिस चौकी पहुंची। जहां पुलिस ने फोटो के आधार पर अधेड़ की शिनाख्त सुरेंद्र सिंह पुत्र बलवीर निवासी गांव हाथी करौंदा थाना बाबरी के रूप में की। पता चला कि सुरेंद्र और उसकी पत्नी में पिछले माह कई बार मारपीट हुई। पत्नी की शिकायत पर सुरेंद्र को पुलिस उसके घर से उठाकर लाई थी। जैसे ही हरिद्वार पुलिस ने सुरेंद्र का फोटो दिखाया तो लोकल पुलिस ने उसे पहचान लिया। इसके बाद सयुंक्त टीम ने सुरेंद्र के घर पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। अपहृत बच्ची को भी उसके घर से बरामद कर लिया। हरिद्वार लाकर कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। बच्ची को सकुशल पाकर परिजनों की आंखें खुशी से छलक उठी। उन्होंने एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल को धन्यवाद देते हुए हरिद्वार पुलिस की सराहना की। साथ ही शहर कोतवाल कुंदन सिंह राणा और उनकी टीम का आभार जताया।
—————-
भीख मांगने के लिए किया था अपहरण……
आरोपी का उसकी पत्नी से विवाद हुआ था। वह कोई काम धंधा भी नहीं करता है। इसलिए भीख मंगवाकर पेट भरने के लिए उसे बच्चे की तलाश थी। माना जा रहा है कि इसी कारण वह हरिद्वार आया और बच्ची का अपहरण कर चलता बना। मासूम के अपहरण से जुड़ी घटना की गम्भीरता को देखते हुये एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बच्ची की सकुशल बरामदगी के लिए मॉनिटरिंग का जिम्मा खुद अपने हाथों में लिया। पुलिस टीम में शहर कोतवाल कुंदन सिंह राणा, एसएसआइ सतेंद्र सिंह बुटोला, हरकी पैड़ी चौकी प्रभारी संजीव चौहान, महिला उपनिरीक्षक निशा सिंह, एएसआई राधा कृष्ण रतूड़ी व दीपक ध्यानी, कांस्टेबल मान सिंह नेगी, निर्मल, सुनील चौहान, सतीश नौटियाल, आनंद तोमर व एएचटीयू से कांस्टेबल मुकेश कुमार शामिल रहे।

उत्तराखंड