गृहमंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो चलाने पर देहरादून में मुकदमा दर्ज,,,

गृहमंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो चलाने पर देहरादून में मुकदमा दर्ज,,,

गृहमंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो चलाने पर देहरादून में मुकदमा दर्ज,,,
देहरादून:
गृहमंत्री अमित शाह का फर्जी वीडियो चलाने पर देहरादून में मुकदमा दर्ज किया गया है। ये वीडियो सोशल मीडिया साइट “एक्स” पर “अर्बन पहाड़ी” नाम के पेज पर डाला गया था। पुलिस कप्तान अजय सिंह के निर्देश पर सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग में जुटी साइबर सेल और सोशल मीडिया सेल की निगरानी के दौरान यह मामला पकड़ में आया। इसके बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दूसरी तरफ गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी और बद्री केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय के फोटो पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। अलग-अलग पुलिस टीमें इन दोनों मामलों में कार्रवाई में जुट गई हैं।
———————
समाज में वैमनस्यता फैलाने का प्रयास……
देहरादून के पुलिस कप्तान अजय सिंह ने बताया कि पुलिस को शिकायत मिली कि समाज में वैमनस्यता फैलाने और लोकसभा निर्वाचन प्रक्रिया को प्रभावित करने के उद्देश्य से गृह मंत्री अमित शाह का एक कूटरचित वीडियो “अर्बन पहाड़ी” नाम के एक्स हैंडल पर वायरल किया जा रहा है। जिस पर साइबर सेल देहरादून की प्रारंभिक जांच में शिकायत सही पाई गई। भ्रामक वीडियो को कई अन्य माध्यमों से भी वायरल किए जाने की पुष्टि हुई। जिस पर प्रभारी साइबर सेल देहरादून निरीक्षक मनोज नैनवाल की तहरीर पर शहर कोतवाली में अर्बन पहाड़ी पेज संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। एसएसपी ने बताया सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल व साइबर सेल की टीम को अलर्ट करते हुए जांच कर कड़ी कारवाई के निर्देश दिए गए हैं।
——————–
धार्मिक भावना आहत करने का आरोप……
श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी हरीश गौड़ ने कोतवाली डालनवाला में लिखित तहरीर देकर बताया कि गजेंद्र रावत नाम के व्यक्ति ने अपने फेसबुक पेज पर स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत, गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी व बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय के संयुक्त फोटो को पोस्ट करते हुए उनके संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई है, साथ ही श्री बद्रीनाथ- केदारनाथ समिति के अध्यक्ष के विरुद्ध भ्रामक तथ्य प्रसारित करते हुए लोगों कि श्रद्धा के केंद्र श्री बद्रीनाथ केदारनाथ धाम की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है, जिससे लोगों की धार्मिक भावनाये आहत हुई है। इसके अतिरिक्त एक अन्य व्यक्ति गणेश पंवार ने भ्रामक पोस्ट को अपने मोबाइल के माध्यम से विभिन्न सोशल मीडिया व्हाट्सएप ग्रुप में वायरल किया गया। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर फेसबुक पेज संचालक गजेंद्र रावत व गणेश पवार के विरुद्ध थाना डालनवाला में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

उत्तराखंड