नशे की लत ने बाइक मैकेनिको को बना डाला शातिर वाहन चोर,,,

नशे की लत ने बाइक मैकेनिको को बना डाला शातिर वाहन चोर,,,

नशे की लत ने बाइक मैकेनिको को बना डाला शातिर वाहन चोर,,,
देहरादून:
नशे की लत ने बाइक मैकेनिको को शातिर वाहन चोर बना डाला, दोनो मैकेनिकल का धंधा बंद कर नशे की लत पूरी करने के लिए बाइक चोर बन गए और एक के बाद एक बाइक पर हाथ साफ करने लगें, पकड़े जाने के डर से आरोपियों ने बाइक को बेचने की बजाए उसके पार्ट्स बेचने का धंधा शुरू किया। लेकिन कहते है चोर कितना ही शातिर क्यों ना हो, एक ना एक दिन उसका ठिकाना जेल ही होता है, इसमे भी कुछ ऐसा ही हुआ पुलिस ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार ही नही किया बल्कि उनकी निशानदेही पर 10 चोरी की मोटरसाइकिले और 5 मोटरसाइकिलों के पार्ट्स बरामद किए है। पूछताछ के बाद दोनो आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया और जेल भेज दिया गया।
दरअसल ये मामला देहरादून के कोतवाली नगर का है, जहा दो दिन पूर्व रिजवान पुत्र अब्दुल शकूर निवासी फतेहपुर सहारनपुर ने दून हॉस्पिटल के पास से अपनी सुपर स्प्लेंडर बाइक चोरी होने के संबंध में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था। वही बढ़ती वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने व चोरों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने के लिए पुलिस कप्तान अजय सिंह ने सभी थाना/कोतवाली प्रभारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए हुए है। जिसके चलते कोतवाली नगर प्रभारी निरीक्षक कैलाश चंद भट्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया, पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। जिसके फलस्वरूप पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर बुद्धा चौक के पास से दो सन्दिग्धो को चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर दोनो ने अलग-अलग मोटरसाइकिले चोरी करने की घटना को कुबूल करते हुए उनकी निशानदेही पर 10 चोरी की बाइकें और 5 बाइको के पार्ट्स बरामद हुए। पुलिस ने दोनो को न्यायालय के समक्ष पेश करने कब बाद जेल भेज दिया।
—————————————-
मकैनिक से बन गए शातिर चोर…
पुलिस पूछताछ में आरोपी मौ. आलम ने बताया कि वह बाइक मकैनिक का कार्य करता है, और परिवार संग गांधी ग्राम में रहता है। पूर्व में उसकी जीएमएस रोड़ पर वर्कशॉप थी, जहा उसकी साथ उसका दोस्त जावेद भी काम करता था। दोनो नशे के आदि होने के कारण वर्कशॉप बंद हो गई। जिसके बाद आलम ने खुडबुड़ा में किराए पर एक कमरा ले लिया। जहा दोनो अलग अलग स्थानों से बाइकें चोरी करके लाते और उनके पार्ट्स को अलग-अलग कर कबाड़ी को स्क्रैप के भाव भेज देते। जिससे वह नशे की लत और अन्य शौक को पूरा किया करते थे।
—————————————
बाइको को चोरी कर, कबाड़ी को बेचते थे पार्ट्स….
पूछताछ में चोरों ने बताया पकड़े जाने के डर से वह चोरी की मोटरसाइकिल को बेचने की बजाए उनके पार्ट्स निकालकर कबाड़ी को बेचते थे। इससे पकड़े जाने का खतरा कम था। स्क्रैप के भाव मे पार्ट्स को बेचकर वह नशे की लत और अन्य शौक पूरे करते थे।
—————————————-
गिरफ्तार आरोपी…..
1:- मौ.आलम पुत्र तनवीर अहमद निवासी गांधी ग्राम, थाना कोतवाली नगर देहरादून
2:- जावेद अली पुत्र उल्फत अली निवासी शास्त्री नगर सीमाद्वार, थाना बसंत विहार देहरादून
—————————————-
पुलिस टीम में…
1:- कैलाश चन्द्र भट्ट, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर
2:- प्रदीप सिंह रावत, वरिष्ठ उपनिरीक्षक
3:- आशीष रावत, चौकी प्रभारी लक्खीबाग
4:- आशीष कुमार, चौकी प्रभारी धारा
5:- चिंतामणि मैठाणी, चौकी प्रभारी खुडबुड़ा
6:- कांस्टेबल गौरव कुमार
7:- कांस्टेबल मनोज बिष्ट
8:- कांस्टेबल मनोज राणा
9:- कांस्टेबल विनोद कुमार
10:- कांस्टेबल धीरेंद्र पतियाल

उत्तराखंड