सोलानी पार्क लालपुल के नीचे लहूलुहान युवक के शव के मामले का रुड़की पुलिस ने किया पर्दाफाश,हत्यारोपी गिरफ्तार,,,

सोलानी पार्क लालपुल के नीचे लहूलुहान युवक के शव के मामले का रुड़की पुलिस ने किया पर्दाफाश,हत्यारोपी गिरफ्तार,,,

सोलानी पार्क लालपुल के नीचे लहूलुहान युवक के शव के मामले का रुड़की पुलिस ने किया पर्दाफाश,हत्यारोपी गिरफ्तार,,,
रुड़की:
सोलानी पार्क लालपुल के नीचे लहूलुहान युवक के शव के मामले का रुड़की पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया। हत्या की वजह चंद रुपयों का लेनदेन निकलकर सामने आया, पुलिस ने हत्यारोपी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू भी बरामद कर लिया। हत्याकांड का खुलासा रुड़की सिविल लाइन कोतवाली में पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल ने किया।
एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया बीती 4 मई को सोलानी पार्क लालपुल के नीचे एक युवक का शव लहूलुहान हालत में मिला था, सूचना पर एसपी देहात स्वप्न किशोर, सीओ नरेंद्र पंत समेत प्रभारी निरीक्षक आर. के. सकलानी मय पुलिस टीम के मौके पर पहुँचे थे और शव की शिनाख्त नितिन उर्फ गुड्डू पुत्र नरेश कुमार निवासी पक्ष्चिमी नम्बर तालाब के रूप में की थी। मृतक की चाकू से गोदकर हत्या की गई थी जिस संबंध में मृतक के भाई गौरव पुत्र नरेंद्र की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इस सनसनीखेज प्रकरण को देखते हुए फॉरेंसिक टीम को घटनास्थल पर बुलाकर साक्ष्य जुटाए गए साथ ही अलग-अलग पांच पुलिस टीमों का गठन किया गया। एसपी देहात स्वयं किशोर व सीओ रुड़की नरेंद्र पंत ने पुलिस टीमों की मॉनिटरिंग करते हुए घटनास्थल को आने-जाने वाले सभी मार्गो साक्ष्य जुटाए गए, तथ्यों के आधार पर हत्यारोपी की पहचान इस्लामनगर रुड़की निवासी साजिद के रूप में हुई। आरोपी की धरपकड़ में जुटी पुलिस टीम को जानकारी मिली कि हत्यारोपी पहले भी अन्य गंभीर मामलों में जेल जा चुका है और बेहद शातिर किस्म का अपराधी है। आरोपी पुलिस से बचने के लिए फोन का इस्तेमाल नही करता था और लगातार ठिकाने बदल रहा था। पुलिस टीम ने मैनुअल पुलिसिंग के साथ मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और संभावित स्थानों पर दबिश दी, जिसके फलस्वरूप गुप्त सूचना पर पुलिस टीम ने हत्यारोपी को कलियर दरगाह क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया।
————————————–
130 रुपये का लेनदेन बनी हत्या की वजह…..
पुलिस पूछताछ में हत्यारोपी ने बताया मृतक और वह दोनो नशे में आदि है, घटना से एक सप्ताह पूर्व मृतक नितिन उर्फ गुड्डू ने हत्यारोपी साजिद से मारपीट करते हुए 130 रुपये छीन लिए थे। जिससे गुस्साए साजिद ने बदला लेने के लिए गुड्डू की तलाश शुरू की, घटना के दिन हत्यारोपी साजिद भांग की पत्तियां मलने के लिए सोलानी पुल के नीचे पहुँचा तो उसे वहां गुड्डू भांग पिता हुआ मिल गया। पैसे मांगने पर पहले बहस हुआ और मारपीट होने के बाद साजिद ने चाकू से गुड्डू पर कई वार कर दिए, और उसे मरा हुआ समझकर मौके से भाग निकला। बेहद कम समय मे हत्याकांड से पर्दा उठाने और हत्यारोपी को गिरफ्तार कर मृतक के परिवार को न्याय दिलाने पर पुलिस अधिकारियों ने पुलिस टीम की पीठ थपथपाई, वही स्थानीय जिम्मेदारी लोगो ने भी पुलिस की खूब प्रशंसा की।
—————————————-
पुलिस टीम में…
रुड़की सीओ नरेंद्र पंत, रुड़की सिविल लाइन कोतवाली प्रभारी आर. के. सकलानी, एसएसआई अभिनव शर्मा, उपनिरीक्षक शशिभूषण जोशी, हेडकांस्टेबल इसरार, विपिन, नूर हसन व मनमोहन भंडारी शामिल रहे।

उत्तराखंड