लिफ्ट लेने के बहाने फायरिंग कर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिर लुटेरों को मंगलौर पुलिस ने किया गिरफ्तार,,,

लिफ्ट लेने के बहाने फायरिंग कर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिर लुटेरों को मंगलौर पुलिस ने किया गिरफ्तार,,,

लिफ्ट लेने के बहाने फायरिंग कर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिर लुटेरों को मंगलौर पुलिस ने किया गिरफ्तार,,,
मंगलौर:
लिफ्ट लेने के बहाने फायरिंग कर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिर लुटेरों को मंगलौर पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से लूटी गई तीन दुपहिया वाहन, मोबाइल फोन व घटना में इस्तेमाल एक तमंचा बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया।
मंगलौर कोतवाली में घटना का खुलासा करते हुए एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया पिछले कुछ समय से देहात क्षेत्र में लूट की सूचनाएं मिल रही थी, बीती 5 जून को भी सलमान निवासी झबरेड़ा को मंगलौर से भगवानपुर जाने वाले मार्ग पर लुटेरों के एक साथी ने योजनाबद्ध तरीके से पहले लिफ्ट लेने के लिए रोका, बाद में अन्य लुटेरे आ गए और उन्होंने स्कूटी सवार सलमान पर फायर झोंककर स्कूटी और अन्य सामान लूट लिया। पीड़ित की शिकायत के पर कोतवली मंगलौर में मुकदमा दर्ज किया गया। इसी दौरान 5 जून को ही डिलीवरी बॉय का काम कर रहे दीपक कुमार निवासी देवबंद से ऑर्डर डिलीवर करते समय मोबाइल व अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज नहर पटरी पर आसफनगर के पास इसी तर्ज पर लूटा गया। डिलीवरी बॉय की शिकायत पर भी तत्काल मुकदमा दर्ज किया गया।
घटनाओं की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल ने एसपी देहात स्वप्न किशोर को पर्यवेक्षण की जिम्मेदारी देते हुए लुटेरों को जल्द से जल्द सलाखों को पीछे भेजने के निर्देश दिए गए। एसपी देहात ने सीओ मंगलौर विवेक कुमार के निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक मंगलौर अमरचंद शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीमों का गठन किया, और खुद
मॉनिटरिंग करते हुए पुलिस टीमों को आवश्यक टिप्स दिए। टीम ने आसपास के कैमरे खंगालने के साथ-साथ पूर्व में जेल जा चुके अपराधियों और जमानत पर छूटने के बाद उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों का भौतिक सत्यापन शुरु किया। लगातार मेहनत और प्राप्त इनपुट को परखते हुए पुलिस टीम ने दो संदिग्धों को ताशीपुर, मंगलौर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्त में आए दोनों आरोपी आस मोहम्मद उर्फ आशु पुत्र इस्तकार व सलमान उर्फ लाला पुत्र सलाम निवासीगण पाडली गुर्जर कोतवाली गंगनहर रुड़की ने सख्ती से पूछताछ करने पर देहात क्षेत्र में लूट/ चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की घटनाओं को कुबूल किया। आरोपियों के कब्जे से पुलिस टीम ने विभिन्न मुकदमों से संबंधित तीन दोपहिया, वारदातों में इस्तेमाल किया गया तमंचा और अन्य सामान बरामद किया गया।
—————————————-
पुलिस टीम…..
1- प्रभारी निरीक्षक अमरचन्द शर्मा
2- व0उ0नि0 धर्मेन्द्र राठी
3- उ0नि0 नवीन चौहान
4- उ0नि0 हेमदत्त भारद्वाज
5- उ0नि0 वाजिन्द्र नेगी
6- हे0कानि0 अशोक मलिक
7- कानि0 रविन्द्र खत्री
8- कानि0 राजेश
9- कानि0 रोशन

उत्तराखंड