पीएम मोदी लेंगे आज नीति आयोग की बैठक, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल

पीएम मोदी लेंगे आज नीति आयोग की बैठक, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की पांचवीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में गवर्निंग काउंसिल की ये पहली बैठक होगी। वहीं, इस बैठक में शामिल होने से पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इनकार कर दिया है। वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव भी बैठक में शामिल नहीं होंगे।

ममता बनर्जी ने पहले ही नीति आयोग की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया था। उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखकर नीति आयोग की बैठक में शामिल ना होने के अपने फैसले से अवगत कराया था। पीएम को लिखी अपनी चिट्ठी में ममता बनर्जी ने कहा था कि नीति आयोग के पास ना तो कोई वित्तीय अधिकार है और ना ही राज्य की योजनाओं को समर्थन देने की शक्ति है, ऐसे में मुझे नहीं लगता कि बैठक में आना मेरे या पश्चिम बंगाल के लिए किसी तरह से फायदेमंद होगा।

वहीं, तेलंगाना के सीएम भी इस बैठक में शामिल नहीं होंगे। बताया जा रहा है कि तेलंगाना में एक सिंचाई परियोजना के उद्घाटन की तैयारियों में केसीआर व्यस्त हैं। उन्होंने पीएम मोदी से मिलने के लिए वक्त मांगा था लेकिन पीएमओ की तरफ से वक्त नहीं मिल पाया था।

अंतरराष्ट्रीय राज्य राष्ट्रीय