खेलपुर भगवानपुर निवासी कलीम ने चुना लगाने वाले दोस्त मोबिन  की इंडियन एम्बेसी को भी की शिकायत,,,

खेलपुर भगवानपुर निवासी कलीम ने चुना लगाने वाले दोस्त मोबिन की इंडियन एम्बेसी को भी की शिकायत,,,

सऊदी अरब में लगभग साढ़े तीन लाख का दोस्त को चुना लगाने वाला व्यक्ति धमका रहा अब दोस्त के परिजनों को पुलिस जांच करने में जुटी,,,

खेलपुर भगवानपुर निवासी कलीम ने चुना लगाने वाले दोस्त मोबिन  की इंडियन एम्बेसी को भी की शिकायत,,,

रुड़की:

अनवर राणा।

सऊदी अरब में काम करने के दौरान एक दोस्त ने दूसरे को चुना लगा दिया और इंडिया वापस लौट आया, अब सऊदी में काम करने वाले व्यक्ति पर 15 हजार रियाल जो इंडिया करेंसी के हिसाब से करीब साढ़े तीन लाख होते है, कर्ज हो गया, इस बात का पीड़ित को पता तब लगा जब ठगी करने वाला दोस्त बिना बताए इंडिया वापस लौट आया। पीड़ित ने इस मामले से अपने परिजनों को अवगत कराया जिसके बाद पीड़ित का परिवार पुलिस थाने पहुँचा और पूरे मामले से पुलिस को अवगत कराते हुए शिकायत की, वही पीड़ित युवक ने इस मामले से इंडियन एम्बेसी को भी अवगत कराया है।

मामला भगवानपुर क्षेत्र के खेलपुर गाँव का है। दरअसल गाँव का एक युवक मौ. कलीम सऊदी अरब में काम करता है, कलीम के पिता ने बताया गाँव का जानपहचान वाला एक युवक मोबिन उनके बेटे के पास सऊदी अरब काम करने के लिए गया था, जहा दोनो एक साथ काम करते थे। अब उनके बेटे कलीम ने उन्हें फोन पर बताया कि मोबिन उसके अहकामा पर कुछ सामान किराए पर लाया था जिसे बेचकर वह इंडिया वापस लौट गया, जिस दुकान से मोबिन से सामान खरीदा था अब वह कलीम पर दबाव बना रहा है। जो समान किराए पर लिया गया था उसकी कीमत सऊदी के हिसाब से 15 हजार रियाल है जो इंडियन करेंसी के हिसाब स्व करीब साढ़े तीन लाख रुपये बैठती है। पीड़ित कलीम के पिता ने बताया जब इस बात के लिए मोबिन से संपर्क किया गया तो उसने उल्टा उन्ही को धमकी देने शुरू कर दिया। अब उनका बेटा सऊदी में साढ़े तीन लाख का कर्जदार हो गया है। इस मामले की पीड़ित पिरान ने भगवानपुर थाने में शिकायत भी की है। वही सऊदी से पीड़ित कलीम ने इंडियन एम्बेसी को भी इस मामले से अवगत कराया है।

उत्तराखंड