घर से शौच करने निकले एक युवक को पानी की टंकी बना रहे कर्मचारियों ने चोर समझ हाथ-पैर बांधकर बुरी तरह पीटा ,,,

घर से शौच करने निकले एक युवक को पानी की टंकी बना रहे कर्मचारियों ने चोर समझ हाथ-पैर बांधकर बुरी तरह पीटा ,,,

घर से शौच करने निकले एक युवक को पानी की टंकी बना रहे कर्मचारियों ने चोर समझ हाथ-पैर बांधकर बुरी तरह पीटा ,,,

 

हरिद्वार:

अनवर राणा।

घर से शौच करने निकले एक युवक को पानी की टंकी बना रहे कर्मचारियों ने चोर समझ लिया। आरोप है कि उसके हाथ-पैर बांधकर बुरी तरह पीटा गया। परिजनों को जानकारी मिलने पर उन्होंने बमुश्किल युवक को छुड़ाया। मामला कनखल क्षेत्र के अजीतपुर-जियापोता गांव का है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं, दूसरी तरफ फेरुपुर में डेंगू पीड़ित महिला के घर से लाखों के जेवरात व 50 हजार की नकदी चोरी करने वाले डिस्कवरी के नाम से कुख्यात एक नाबालिग को पुलिस ने पकड़ लिया। जगजीतपुर में लोक सेवा आयोग अधिकारी के घर दिनदहाड़े पांच लाख की नकदी चोरी में भी नाबालिग का हाथ सामने आया है। दोनों घरों से चुराई गई नकदी व जेवरात लेकर उसका बाप और भाई फरार हो गए। पुलिस उनकी धरपकड़ में जुटी है।

——————
चोरियां होने पर हुआ शक
निर्माणाधीन टंकी से सरिया आदि सामान चोरी होने की शिकायतें सामने आ रही हैं। इसीलिए कर्मचारियों को युवक के चोर होने का शक हुआ। इस मामले में युवक की मां भोली निवासी अजीतपुर लक्सर रोड ने शिकायत देकर बताया कि शुक्रवार की सुबह उसका बेटा गगन शौच के लिए जियापोता गया था। यहां पानी की टंकी का निर्माण कार्य चल रहा है। टैंक के कार्य में जुटे कर्मचारियों ने चोर समझकर पकड़ लिया। आरोप है कि बंधक बनाकर उसकी पिटाई की गई। किसी तरह उन्हें जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर बेटे को उनके चुंगल से छुटाया। आरोप है कि कर्मचारियों ने गाली-गलौच कर हत्या की धमकी भी दी। इंस्पेक्टर कनखल अमरचंद शर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।
——————–
कई गांवों में “डिस्कवरी” का आतंक
एसपी क्राइम अजय गणपति ने बताया कि पथरी क्षेत्र के फेरुपुर निवासी पारुल चौहान डेंगू के चलते अस्पताल में भर्ती थी। उसी दौरान घर का ताला तोड़कर सोने चांदी के जेवरात व 50 हजार की नकदी चोरी कर ली गई थी। पारुल की ननद सरिता चौहान की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसी तरह जगजीतपुर क्षेत्र में लोक सेवा आयोग में सेक्शन अधिकारी के तौर पर तैनात विपिन कुमार के घर से पांच लाख की नकदी चोरी कर ली गई थी। चोर खिड़की की जाली काटकर अंदर घुसा था। पथरी थाने की एक पुलिस टीम ने धनपुरा निवासी नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसने दोनों घटनाएं कुबूल करते हुए 40 हजार की नकदी बरामद कराई। क्षेत्र में नाबालिग की पहचान शानू उर्फ डिस्कवरी के रूप में होती है। उसने आस पास के गांवों में चोरी की वारदातों को अंजाम देकर आतंक मचाया हुआ था।
—————–
पिता व भाई की तलाश
पूछताछ में बताया कि उसने चोरी का माल और नकदी अपने पिता व भाई को दिया था। दोनों आरोपी घर से फरार हैं। वहीं, उनके साथ कुछ और लोग भी चोरी का माल ठिकाने लगाने में शामिल हो सकते हैं। पुलिस जांच कर रही है। एसपी क्राइम अजय गणपति ने बताया कि नाबालिग आरोपी को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया है। उसके भाई व पिता की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही है। पुलिस टीम में उपनिरीक्षक महेंद्र पुंडीर, कांस्टेबल जयपाल व अनिल पंवार शामिल रहे।
——————

उत्तराखंड