एसओ श्यामपुर नितेश शर्मा की अगुवाई में पुलिस टीम ने  चंडी घाट माजरा की बस्ती में चलाया सघन सत्यापन अभियान ,,,

एसओ श्यामपुर नितेश शर्मा की अगुवाई में पुलिस टीम ने चंडी घाट माजरा की बस्ती में चलाया सघन सत्यापन अभियान ,,,

एसओ श्यामपुर नितेश शर्मा की अगुवाई में पुलिस टीम ने  चंडी घाट माजरा की बस्ती में चलाया सघन सत्यापन अभियान ,,,

हरिद्वार:

क्राइम मीटिंग में दिए गए पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल के निर्देश पर अमल करते हुए श्यामपुर क्षेत्र में पुलिस ने रविवार की सुबह सत्यापन अभियान छेड़ दिया। एसओ श्यामपुर नितेश शर्मा की अगुवाई में पुलिस टीम ने  चंडी घाट माजरा की बस्ती में सघन सत्यापन अभियान चलाया। अभियान के दौरान कोई चुपचाप फरार न हो जाये, इसके लिए ड्रोन केमरे से निगरानी की गई। इस दौरान दूसरे प्रदेशों के 15 संदिग्ध व्यक्ति मिले। जिनके दस्तावेज नहीं मिले हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है। आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहने की आशंका को देखते हुए झुग्गियों में रहने वाले गैर प्रांत के लोगो का डाटा बेस तैयार किया जा रहा है।

————

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने क्राइम मीटिंग में किरायेदारों व घरेलू नौकरों का डोर टू डोर सत्यापन और संदिग्ध व्यक्तियो की जानकारी के लिए निर्देशित किया।श्यामपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए टीमें बनाकर सत्यापन किया गया। थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि अब तक कुल 455 लोगो का सत्यापन किया जा चुका है जिनकी व्यक्तिगत जानकारी की जा रही है। जिसमे मूल निवास, कहां काम करते है, और परिवार के सभी सदस्यों के वर्तमान फोटो के साथ सभी के व्यवसाय की जानकारी के साथ एक मजबूत डाटा बेस तैयार किया जा रहा है। ताकि भविष्य में किसी तरह की आपराधिक गतिविधी होने पर तत्काल ट्रेस करने में मदद मिल सके। बताया कि सत्यापन के दौरान संदिग्ध व्यक्ति के सत्यापन के दौरान बस्ती छोड़कर भाग जाने की आशंका को देखते हुए बस्ती में ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई और बस्तियों में संदिग्ध गतिविधियों की आशंका को देखते हुए सभी झुग्गी बस्ती में चेक किया गया। सत्यापन के दौरान ऐसे 15 लोगों को चिन्हित किया गया है जिन्होंने मौके पर न तो कोई वैध दस्तावेज दिखा पाए न ही समुचित जानकारी दे पाए। जिनसे पूछताछ कर आवश्यक विधि कार्रवाई की जा रही है। थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि सत्यापन के सम्बन्ध मे आम जनमानस को सोशल मीडिया के माध्यम से  व डाउडस्पीकर, व अन्य माध्यम से प्रचार-प्रचार कर सत्यापन का प्रचार किया जा रहा है। सत्यापन अभियान इसी प्रकार से जारी रहेगा।हरिद्वार: क्राइम मीटिंग में दिए गए पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल के निर्देश पर अमल करते हुए श्यामपुर क्षेत्र में पुलिस ने रविवार की सुबह सत्यापन अभियान छेड़ दिया। एसओ श्यामपुर नितेश शर्मा की अगुवाई में पुलिस टीम ने चंडी घाट माजरा की बस्ती में सघन सत्यापन अभियान चलाया। अभियान के दौरान कोई चुपचाप फरार न हो जाये, इसके लिए ड्रोन केमरे से निगरानी की गई। इस दौरान दूसरे प्रदेशों के 15 संदिग्ध व्यक्ति मिले। जिनके दस्तावेज नहीं मिले हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है। आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहने की आशंका को देखते हुए झुग्गियों में रहने वाले गैर प्रांत के लोगो का डाटा बेस तैयार किया जा रहा है।
————
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने क्राइम मीटिंग में किरायेदारों व घरेलू नौकरों का डोर टू डोर सत्यापन और संदिग्ध व्यक्तियो की जानकारी के लिए निर्देशित किया।श्यामपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए टीमें बनाकर सत्यापन किया गया। थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि अब तक कुल 455 लोगो का सत्यापन किया जा चुका है जिनकी व्यक्तिगत जानकारी की जा रही है। जिसमे मूल निवास, कहां काम करते है, और परिवार के सभी सदस्यों के वर्तमान फोटो के साथ सभी के व्यवसाय की जानकारी के साथ एक मजबूत डाटा बेस तैयार किया जा रहा है। ताकि भविष्य में किसी तरह की आपराधिक गतिविधी होने पर तत्काल ट्रेस करने में मदद मिल सके। बताया कि सत्यापन के दौरान संदिग्ध व्यक्ति के सत्यापन के दौरान बस्ती छोड़कर भाग जाने की आशंका को देखते हुए बस्ती में ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई और बस्तियों में संदिग्ध गतिविधियों की आशंका को देखते हुए सभी झुग्गी बस्ती में चेक किया गया। सत्यापन के दौरान ऐसे 15 लोगों को चिन्हित किया गया है जिन्होंने मौके पर न तो कोई वैध दस्तावेज दिखा पाए न ही समुचित जानकारी दे पाए। जिनसे पूछताछ कर आवश्यक विधि कार्रवाई की जा रही है। थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि सत्यापन के सम्बन्ध मे आम जनमानस को सोशल मीडिया के माध्यम से व डाउडस्पीकर, व अन्य माध्यम से प्रचार-प्रचार कर सत्यापन का प्रचार किया जा रहा है। सत्यापन अभियान इसी प्रकार से जारी रहेगा।

उत्तराखंड