नौजवान की अश्लील वीडियो बनाकर किया जा रहा था ब्लैकमेल,युवक ने की आत्महत्या,,,

नौजवान की अश्लील वीडियो बनाकर किया जा रहा था ब्लैकमेल,युवक ने की आत्महत्या,,,

नौजवान की अश्लील वीडियो बनाकर किया जा रहा था ब्लैकमेल,युवक ने की आत्महत्या,,,

उत्तराखंड:

साइबर ठगों के जाल में फंसकर एक छात्र ने अपनी जान गंवा दी। नौजवान की अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल किया जा रहा था। वह इधर उधर से पैसों का इंतजाम कर 45 हजार रुपये साइबर ठगों के खातों में भेज भी चुका था। लेकिन उनकी डिमांड बढ़ती जा रही थी। ब्लैकमेलिंग से तंग आकर छात्र ने बदनामी से बचने के लिए मौत का रास्ता चुना और पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। छात्र नैनीताल जिले के बेतालघाट स्थित सेठीगांव का निवासी था। वह हरियाणा के हिसार में होटल मैनेजमेंट की ट्रेनिंग कर रहा था। हिसार पुलिस का फोन आने पर परिवार और गांव मेंं कोहराम मच गया।
——————
बेतालघाट ब्लॉक के सेठी गांव निवासी कृपाल सिंह का बड़ा बेटा मोहित सिंह (20) हिसार, चंडीगढ़ में होटल मैनेजमेंट की ट्रेनिंग ले रहा था। मोहित व उसके छोटे भाई विजय का कौशल विकास योजना के तहत होटल मैनेजमेंट की ट्रेनिंग के लिए चयन हुआ था। अपना भविष्य बनाने के लिए होटल मैनेजमेंट की ट्रेनिंग लेने मोहित कुछ महीने पहले ही हिसार गया था। जबकि उसका छोटा भाई विजय कर्नाटक गया था। हिसार में रहते हुए मोहित को सोशल मीडिया पर साइबर ठगों ने अपने जाल में फंसा लिया। इसके बाद उसकी अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल किया जाने लगा। साइबर ठगों की ब्लैकमेलिंग से परेशान मोहित करीब 45 हजार रुपये ठगों को ऑनलाइन ट्रांसफर कर चुका था। पुलिस की जांच में पता चला है कि मोहित ने खुद को ब्लैकमेल करने की बात किसी से शेयर नहीं की। वह ब्लैकमेलरों से टॉर्चर को सहता रहा। कम उम्र और जागरुकता के अभाव में मोहित साइबर ठगों के जाल में फंस गया था। यदि उसने ये बात परिजनों को बताई होती तो उसे जान नहीं गंवानी पड़ती। क्षेत्रवासियों ने छात्र की मौत का कारण बने साइबर ठगों को कड़ी सजा देने की मांग उठाई।
—————-
मोबाइल फोन से खुला राज….
ऐसे मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। साइबर ठगों का शिकार होने वाले ज्यादतर पीड़ित बदनामी के डर से चुपचाप पैसे देते रहते हैं। कम लोग ही कानून की मदद लेने की हिम्मत जुटाते हैं। मोहित न तो साइबर ठगों की लगातार बढ़ती डिमांड पूरी कर पाया और न अपने परिवार या पुलिस से मदद मांग सका। उसके मोबाइल से ब्लैकमेलिंग का राज खुला है। पता चला है कि साइबर अपराधी मोहित पर और पैसे भेजने का दबाव बना रहे थे। बीते दिनों ही मोहित ने विजय को फोन कर तीन हजार रुपये मांगे थे।

उत्तराखंड