पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने अपने ही सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी के साथ की अभद्रता,,,

पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने अपने ही सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी के साथ की अभद्रता,,,

पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने अपने ही सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी के साथ की अभद्रता,,,
हरिद्वार:
आए दिन सुर्खियों में रहने वाले खानपुर के पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने अपने ही सुरक्षा में तैनात एक पुलिसकर्मी के साथ मारपीट कर डाली। आरोप है कि ड्यूटी के दौरान सिपाही के साथ गाली-गलौच करते हुए अभद्रता की गई और हाथापाई करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़ित सिपाही ने देहरादून के दलन वाला कोतवाली में चैंपियन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। गौरतलब है कि चैंपियन के खिलाफ देहरादून में पूर्व में भी पुलिस के साथ अभद्रता करने पर मुकदमा दर्ज हो चुका है ताजा मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
हरिद्वार में तैनात है पीड़ित सिपाही
पुलिस के मुताबिक, सिपाही गोकुल प्रसाद यादव हाल तैनाती पुलिस लाईन रोशनाबाद हरिद्वार ने प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वह पूर्व विधायक खानपुर हरिद्वार के सुरक्षा में दिनांक 30 जनवरी 2024 से तैनात थे। आरोप लगाया कि पूर्व विधायक खानपुर हरिद्वार कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन अक्सर उनके साथ दुर्व्यवहार, गाली-गलौच और उनकी इच्छानुसार काम ना करने व उनके मन मुताबिक कोई कार्य ना होने पर अक्सर उनके साथ गाली-गलौच करते हैं और धमकी देते रहते हैं। 08 फरवरी की रात करीब 20.30 बजे प्रणव सिंह चैम्पियन ने अपने मोहिनी रोड डालनवाला स्थित आवास पर उनके साथ धक्का-मुक्की, मारपीट, गाली-गलौच व जान से मारने की धमकी देते हुए राजकीय कार्य में व्यवधान पैदा किया है। सिपाही ने बताया कि व जनपद हरिद्वार में पोस्टेड है और हरिद्वार जाकर उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया था। सिपाही ने थाना डालनवाला पर अपनी शिकायत दी गई। पुलिस कप्तान अजय सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर धारा 323/332/353/504/506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच करनी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
————–
पहले से दर्ज है एक और मुकदमा
चैंपियन के खिलाफ इसी थाना डालनवाला में पहले से एक मुकदमा दर्ज है। 21 दिसम्बर 2022 को थाना डालनवाला पर तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक नंद किशोर भट्ट ने भी पूर्व विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन के विरुद्ध थाना परिसर में आकर राजकीय कार्य में बाधा डालने व देख लेने की धमकी देने के सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज कराया था।

उत्तराखंड