रानीपुर कोतवाली क्षेत्र से 15 साल की नाबालिग लड़की की लापता होने के पीछे हत्या की सनसनीखेज कहानी निकाल कर आई सामने ,,,

रानीपुर कोतवाली क्षेत्र से 15 साल की नाबालिग लड़की की लापता होने के पीछे हत्या की सनसनीखेज कहानी निकाल कर आई सामने ,,,

रानीपुर कोतवाली क्षेत्र से 15 साल की नाबालिग लड़की की लापता होने के पीछे हत्या की सनसनीखेज कहानी निकाल कर आई सामने ,,,
हरिद्वार:
रानीपुर कोतवाली क्षेत्र से 15 साल की नाबालिग लड़की की लापता होने के पीछे हत्या की सनसनीखेज कहानी निकाल कर सामने आई है। किशोरी के प्रेमी ने ही गला दबाकर उसकी हत्या की और फिर शव को गंग नहर में फेंक दिया था। प्रेमिका का गुनाह सिर्फ इतना था कि वह निकाह का दबाव बना रही थी। लापता किशोरी का शव मंगलौर क्षेत्र में गंगनहर से मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा कर लिया। खास बात यह है कि किशोरी के परिजनों ने किसी अन्य युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन पुलिस ने जांच के दौरान दूध का दूध पानी का पानी करते हुए न सिर्फ बेगुनाह को जेल जाने से बचाया, बल्कि सही आरोपी को गिरफ्तार हत्याकांड का पर्दाफ़ाश किया। पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल ने रानीपुर कोतवाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी दी।
सलेमपुर महदूद रानीपुर निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को तहरीर देकर सहारनपुर निवासी एक युवक पर अपनी नाबालिक बेटी को भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। मामला नाबालिग से जुदा होने के चलते एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने विशेष टीमें गठित कर जल्द से जल्द नाबालिग को तलाश करने के निर्देश दिए।एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार से समय-समय पर पूरे मामले की जानकारी लेते रहे। रानीपुर कोतवाली प्रभारी विजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने जिले भर के अलावा आसपास के इलाकों में भी पड़ताल की। 12 फरवरी को मंगलोर के आसफनगर झाल पर किशोरी का शव बरामद हुआ। जिससे इस मामले में नया मोड़ आ गया। तफ्तीश के दौरान प्रकरण में एक नया संदिग्ध चेहरा सामने आया। पूछताछ में हत्या के पीछे की पूरी कहानी निकलकर सामने आ गई।
—————————————-
एसएसपी ने बताया कि आरोपी अजीम निवासी सलेमपुर की किशोरी के साथ अक्सर मोबाइल पर बातें होती रहती थी। जो धीरे-धीरे लव अफेयर में तब्दील हो गई। इस रिश्ते को एक वाजिब नाम देने के लिए किशोरी की तरफ से निकाह का लगातार दबाव बनाया जा रहा था।
अजीम ने 27 जनवरी की रात किशोरी को घर से कहीं दूर चलने के लिए बुलाया और मौका देखकर धोखे से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद लाश को कट्टे में रखा और भैंसा-बुग्गी में ले जाकर रैग्यूलेटर पुल से आगे गंगनहर में फेंक दिया। अजीम की निशानदेही पर किशोरी का मोबाइल फोन व अन्य सामान भी बरामद किया गया। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी अजीम पुत्र जमशेद निवासी ग्राम सलेमपुर रानीपुर को गिरफ्तार कर जेल भेजा रहा है। एसएसपी ने खुलासे के लिए रानीपुर कोतवाली प्रभारी विजय सिंह और पूरी टीम को शाबाशी दी।
—————————————-
पुलिस टीम….
1- प्रभारी निरीक्षक रानीपुर विजय सिंह,
2- एसएसआई नितिन चौहान
3- औद्योगिक क्षेत्र चौकी प्रभारी मनोज नौटियाल
4- महिला उपनिरीक्षक प्रियंका इजराल
5- कांस्टेबल अजय

उत्तराखंड