थाना मंगलौर क्षेत्र से एक नशा तस्कर को एक किलो से अधिक स्मैक के साथ किया गिरफ्तार ,,,

थाना मंगलौर क्षेत्र से एक नशा तस्कर को एक किलो से अधिक स्मैक के साथ किया गिरफ्तार ,,,

थाना मंगलौर क्षेत्र से एक नशा तस्कर को एक किलो से अधिक स्मैक के साथ किया गिरफ्तार ,,,
रुड़की:
ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के तहत प्रदेश’भर में चलाए जा रहे नशे के खिलाफ अभियान में उत्तराखंड एसटीएफ की टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम ने जाल बिछाकर थाना मंगलौर क्षेत्र से एक नशा तस्कर को एक किलो से अधिक स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है जबकि वही एक तस्कर भागने में कामयाब हो गया। पूछताछ में गिरफ्तार तस्कर ने तीसरे धंधेबाज का नाम भी बताया है जिनकी तलाश की जा रही है। वही दूसरी ओर भगवानपुर थाना पुलिस ने भी एक स्मैक तस्कर को 17 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है।
देवभूमि उत्तराखंड में नशे के धंधे पर रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर प्रदेश’भर में “ड्रग्स-फ्री देवभूमि मिशन 2025” अभियान चलाया जा रहा है। अभियान को सफल बनाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल के आदेश पर एसटीएफ की ए.एन.टी.एफ टीम (एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) ने मुखबिर तंत्र की मदद से मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में जाल बिछाकर एक नशा तस्कर मोहम्मद बिन कासिम पुत्र जाफर खान निवासी ग्राम खेलम थाना अलीगंज जनपद बरेली उत्तरप्रदेश को एक किलो 110 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ़्तार किया है। जबकि मौके से एक अन्य तस्कर सलमान पुत्र जहांगीर निवासी पीरपुरा थाना मंगलौर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया, गिरफ्तार तस्कर ने पूछताछ में बताया कि यह स्मैक वह बरेली उत्तरप्रदेश से लेकर आया था जिसको वह थाना मंगलौर में फरार तस्कर सलमान को देने आया था। पूछताछ में अन्य तस्करों के नाम भी उजागर हुई है जिनकी धरपकड़ के लिए प्रयास किए जा रहे है।
वही दूसरी ओर भगवानपुर थाना पुलिस ने एक नशा तस्कर को 17 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी तस्कर ने पूछताछ में एक और स्मैक तस्कर का नाम बताया है जिससे वह स्मैक खरीदकर लाया था। पुलिस ने गिरफ्तार तस्कर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया और दूसरे तस्कर की तलाश में जुट गई।
भगवानपुर थाना प्रभारी सूर्य भूषण नेगी ने बताया पुलिस कप्तान के निर्देश पर नशे तस्करी पर रोकथाम और तस्करों की गिरफ्तारी के लिए दिशानिर्देश दिए गए जिसको लेकर थाना स्तर पर पुलिस टीम का गठन किया गया है। पुलिस टीम को मुखबिर से मिली सूचना पर रायपुर भगवानपुर रोड़ इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप से पहले मक्खनपुर जाने वाली गली से एक तस्कर मोहम्मद अहमद पुत्र यूनुस निवासी ग्राम मक्खनपुर महमूदपुर को 17 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया। तस्कर ने पुलिस पूछताछ में बताया कि ये स्मैक वह मक्खनपुर महमूदपुर निवासी मुराद से खरीदकर लाया था, जिसकी पुकिस तलाश कर रही है। वही गिरफ्तार तस्कर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया, आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। प्रभारी निरीक्षक सूर्य भूषण नेगी ने बताया गिरफ्तार तस्कर के खिलाफ थाना भगवानपुर में पूर्व में भी कई मुकदमे दर्ज है। पुलिस टीम में काली नदी चौकी प्रभारी विनय मोहन, अ0 उपनिरीक्षक मोहर सिंह, व कांस्टेबल रामपाल सिंह तोमर शामिल रहे।

उत्तराखंड