हर की पैड़ी क्षेत्र से भिक्षुक महिला के  मुजफ्फरनगर में रहने वाले देवर-भाभी ने चुराया था एक साल का बेटा

हर की पैड़ी क्षेत्र से भिक्षुक महिला के मुजफ्फरनगर में रहने वाले देवर-भाभी ने चुराया था एक साल का बेटा

हर की पैड़ी क्षेत्र से भिक्षुक महिला के मुजफ्फरनगर में रहने वाले देवर-भाभी ने चुराया था एक साल का बेटा
हरिद्वार:
हर की पैड़ी क्षेत्र से भिक्षुक महिला के एक साल का बेटा मेरठ को मुजफ्फरनगर के देवर-भाभी ने चुराया था। शहर कोतवाली की पुलिस और एसओजी टीम ने आरोपी देवर भाभी की जोड़ी को गिरफ्तार कर मासूम को बरामद कर लिया। सामने आया कि भीख मंगवाने के लिए मासूम को चोरी किया गया था। कप्तान प्रर्मेंद्र डोबाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बच्चा चोरी की घटना का पर्दाफाश किया और पुलिस टीम को शाबाशी देते हुए ढाई हजार रुपए का इनाम दिया है। चुनावी व्यस्तता के बीच हरिद्वार पुलिस ने बच्चा चोरी की दूसरी घटना का पर्दाफाश किया है।
एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि हरकी पैड़ी क्षेत्र में भीख मांगने वाली एक महिला निवासी ग्राम दुमरिया बस्ती थाना अमरपुर जिला बांका बिहार ने कोतवाली नगर हरिद्वार आकर तहरीर दी कि दिनांक 09 अप्रैल को वह अपने बच्चों को नाई घाट में छोड़कर खाना लेने गई थी। ज़ब वापस लौटी तो 01 वर्षीय बच्चा गायब मिला। बच्चे से सम्बन्धित गंभीर प्रकृति का मामला होने के चलते मामले को गंभीरतापूर्वक लेते हुए तत्काल टीमें गठित की गई और खुद की मॉनिटरिंग में पूरी कार्यवाही और प्रगति पर नजर बनाकर रखी गई। पुलिस टीमों ने तत्काल सक्रियता दिखाते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर सीसीटीवी फुटेज देखना शुरू कर दिया। जिसमें लगभग 500 cctv फुटेज देखने पर उक्त बच्चे को एक व्यक्ति ले जाता हुआ दिखाई दिया। जिस पर एक पुलिस टीम जनपद मुजफ्फरनगर सहारनपुर व एक टीम रुड़की की तरफ तलाश हेतु भेजा गया। इस दौरान गुमशुदा बालक व संदिग्ध व्यक्ति का पंपलेट छपवाकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया /सोशल मीडिया/प्रिन्ट मीडिया के जरिए भी तलाश जारी रखी गई। एसएसपी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर कलियर रूड़की रोड होटल कैनाल व्यू होटल के पास से गुमशुदा बालक व अपहरणकर्ता देवेंद्र व एक महिला को गिरफ्तार किया गया। गुमशुदा बालक थाने लाकर परिवारजन के सुपुर्द किया गया।
पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने बालक का अपहरण भिक्षावृत्ति एवं भविष्य में किसी जरूरतमंद को बच्चा बेचकर मुनाफाखोरी के लिए किया था। मुकदमा उपरोक्त में धारा 363ए/34 भा0द0वि की बढ़ोतरी की गई। आरोपियों को बाद आवश्यक कार्रवाई कर आज ही माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।
कुछ दिन पूर्व भी हर की पैड़ी क्षेत्र से 3 वर्षीय बच्ची की सकुशल बरामद की करने के बाद मात्र 1 वर्षीय बच्चे को इतना जल्दी सकुशल बरामद करने पर हरिद्वार पुलिस प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश में नाम कमा रही है।
———
पकडे गए आरोपी

1- देवेंद्र पुत्र सूरजमल निवासी ग्राम जड़बड़ जरवर मीरनपुर थाना कुप्रोली जिला मुजफ्फरनगर उतर प्रदेश (सातवीं पास व सोहराब गेट मेरठ रोडवेज डिपो में वर्कशॉप में संविदाकर्मी/डेलीवेज रह चुका है)
2- महिला पत्नी मुकेश निवासी ग्राम नारगपुर थाना प्रतापुर मेरठ उ0 प्र0
——-
*पुलिस टीम-*
1-प्रभारी निरीक्षक कुंदन सिंह राणा
2-निरीक्षक ऐश्वर्या कुमार पाल
3-वरिष्ठ उप निरीक्षक सतेंद्र सिंह बुटोला
4–उप निरीक्षक संजीव चौहान चौकी प्रभारी हर की पौड़ी
5-ASI दीपक ध्यानी
6-हेड का0 मान सिंह नेगी
7- हेड का0 संजय पल
8- हेड का0 सतेंद्र कुमार
9- हेड का0 पदम् (SOG )
10-का0 निर्मल
11-का0 सुनील चौहान
12-का0 सतीश नोटियाल

उत्तराखंड