दून पुलिस ने हाईप्रोफाइल ड्रग्स के साथ “कोबरा गैंग” के तीन सदस्य को किया गिरफ्तार ,,,

दून पुलिस ने हाईप्रोफाइल ड्रग्स के साथ “कोबरा गैंग” के तीन सदस्य को किया गिरफ्तार ,,,

दून पुलिस ने हाईप्रोफाइल ड्रग्स के साथ “कोबरा गैंग” के तीन सदस्य को किया गिरफ्तार ,,,
देहरादून:
नशे के सिंडिकेट को तोड़ने के लिए दून पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद नजर आरही है। लगातार नशे के धंधेबाजों को सलाखों के पीछे धकेल कर एक के बाद एक बड़ी सफलता हासिल करने में कामयाबी मिल रही है। एक बार फिर दून पुलिस ने हाईप्रोफाइल ड्रग्स के साथ “कोबरा गैंग” के तीन सदस्य को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से करोड़ो रुपये की ड्रग्स बरामद की गई है। इससे पूर्व भी “कोबरा गैंग” के सरगना समेत विदेशी महिला को दून पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पहल पर प्रदेश’भर में चलाए जा रहे “ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025” अभियान को सार्थक करने के लिए देहरादून पुलिस कप्तान अजय सिंह ने सभी थाना/कोतवाली प्रभारियों को पुलिस टीम का गठन कर नशे के खिलाफ बड़ा अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए हुए है। इसी कड़ी में थाना प्रेमनगर पुलिस को “कोबरा गैंग के सदस्यों द्वारा हाईप्रोफाइल ड्रग्स सप्लाई करने की सूचना प्राप्त हुई। जिसपर क्षेत्राधिकारी रीना राठौर के निर्देशन व थानाध्यक्ष गिरीश नेगी के नेतृत्व में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान नंदा की चौकी बिधोली रोड़ से “कोबरा गैंग” के तीन सदस्यों को धरदबोचा, जिनके कब्जे से हाईप्रोफाइल मादक पदार्थ LSD (lysergic acid diethylamide) 2058 ब्लॉटस व 6 ग्राम हेरोइन सहित इलेक्ट्रॉनिक तराजू बरामद हुआ, साथ ही तस्करी में इस्तेमाल 2 वाहनों को भी सीज कर दिया गया। तीनों तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज करते हुए न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। नशे के खिलाफ इस बड़ी सफलता पर पुलिस कप्तान अजय सिंह ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये इनाम की घोषणा की है।
—————————————-
पार्टी में हुई थी दोस्ती, फिर बन गए कोबरा गैंग के तस्कर…
पूछ्ताछ में तस्करों ने बताया गया कि वे तीनों एक दूसरे से एक पार्टी में मिले थे, जहाँ से उनकी अच्छी दोस्ती हो गई थी, जिसके बाद वे तीनो कोबरा गैंग के सम्पर्क में आ गए और देहरादून में विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्रो व पार्टीयों में LSD (Lysergic acid diethylamide) व हेरोइन की सप्लाई करने लगे। गिरफ्तार तस्कर रजत भाटिया बंगलौर स्थित डीलर से डार्क वेब पर हाईप्रोफाइल ड्रग्स को आर्डर कर कुरियर के माध्यम से LSD मंगवाता है और कृष गिरोटी, जो एक प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान का छात्र है व शिवम अरोडा जो पूर्व एक अन्य प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान का छात्र रहा है, अलग-अलग शिक्षण संस्थानो के छात्रों से सम्पर्क कर उन्हें LSD व अन्य मादक पदार्थ महंगे दामों मे उपलब्ध कराते है। पार्टियों में ड्रग्स सप्लाई का काम रजत भाटिया करता है। विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्रो और पार्टियों मे LSD के साथ अन्य मादक पदार्थो की भी मांग होने के कारण तस्कर अपने पास हीरोइन व अन्य हाईप्रोफाइल ड्रग्स भी रखते है। पूछताछ में उन्होंने कुछ बड़े LSD डीलर के संबंध में जानकारी दी गई है जिनको चिन्हित कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।
—————————————-
गिरफ्तार तस्करोक नाम पता…
1- रजत भाटिया पुत्र अशोक भाटिया निवासी मकान नंबर- 22 हकीकत नगर थाना सदर, जिला सहारनपुर, उत्तरप्रदेश
2- शिवम अरोड़ा पुत्र अशोक अरोड़ा निवासी मकान नंबर-20 A हकीकत नगर थाना सदर जिला सहारनपुर उत्तरप्रदेश
3- कृष गिरोटी पुत्र प्रवीण गिरोटी निवासी मकान नंबर 11C ईदगाह चकराता रोड थाना कैंट देहरादून
—————————————-
बरामदगी का विवरण….
(1) 2058 ब्लॉटस् LSD
(2) 6 ग्राम अवैध हेरोइन
(3) बैटरी युक्त इलेक्ट्रॉनिक मिनी तराजू
(4) इको स्पोर्ट्स कार संख्याUK07 DP 3535
(5) बलेनो कार संख्या HR26 CY 3362
(बरामद मादक पदार्थो की अर्न्तराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 02 करोड 05 लाख रू0 व भारतीय बाजार में कीमत लगभग 63 लाख रु0 है।
—————————————-
1- रीना राठौर क्षेत्राधिकारी प्रेमनगर सर्किल
2- गिरीश नेगी थानाध्यक्ष प्रेमनगर
3- व0उ0नि0 प्रमोद खुगशाल थाना प्रेमनगर
4- उ0नि0राजीव धारीवाल चौकी प्रभारी बिधोली
5- उ0नि0 प्रवीण सैनी
6- उ0नि0 नरेंद्र बिष्ट
7- अ0उ0नि0 राजेश शाह
8- हे०का० सुशांत
9- हे०का० परविंदर
10-का० उमेश
11-का० नितिन
12-का० अमरेंदर
13-हे०का० एसओजी किरण

उत्तराखंड