नाबालिक लड़की के अपहरण में 8 साल से फरार चल रहे 50 हजार के एक इनामी को बुग्गावाला थानाध्यक्ष मनोज शर्मा के नेतृत्व में टीम ने किया गिरफ्तार ,,,

हरिद्वार:
पुलिस कप्तान प्रमेंद्र डोबाल के नेतृत्व में रानीपुर कोतवाली और थाना बुग्गावाला पुलिस को दो बड़ी कामयाबी हासिल हुई हैं। नाबालिक लड़की के अपहरण में 8 साल से फरार चल रहे 50 हजार के एक इनामी को बुग्गावाला थानाध्यक्ष मनोज शर्मा के नेतृत्व में टीम ने गिरफ्तार कर लिया। दूसरी तरफ, हर दिन वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस का सिरदर्द बन चुके दो अंतराज्यीय वाहन चोरों को रानीपुर कोतवाल विजय सिंह के नेतृत्व में एसएसआई नितिन चौहान और गैस प्लांट चौकी प्रभारी मनोज नौटियाल की टीम ने धर दबोचा। उनके कब्ज से हरियाणा और हरिद्वार के अलग-अलग इलाकों से चुराए गए नौ वाहन भी बरामद हुए हैं।
———————-
संपत्ति बेचकर नेपाल जाकर छुपा था आरोपी……
बुग्गावाला पुलिस के हत्थे चढ़ा 50 हजार का इनामी अपनी संपत्ति बेचकर देश छोड़ चुका था और नेपाल में छिपा हुआ था। लेकिन पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल की मुहिम के तहत बिछाए गए जाल में वह आखिरकार फंस गया और पुलिस ने उसे धर लिया। एसएसपी ने बताया कि साल 2016 में मजाहिदपुर सतीवाला निवासी एक ग्रामीण ने उसकी 14 वर्षीय नाबालिक बहन को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के मामले में सन्दीप गिरी पुत्र राजेन्द्र गिरी नि0 ग्राम रामपुरवा थाना मुफसील जिला बेतिया बिहार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसकी जांच उपनिरीक्षक गजेन्द्र सिंह कर रहे थे। जांच में पता चला कि आरोपी रोजगार की तलाश में हरिद्वार आया था और 2016 में बंदरजूड़ आईटीआई भवन के निर्माण का कार्य करता था। गिरफ्तारी के डर से फरार होकर नेपाल चले जाने के कारण गिरफ्तारी में विलंब हो गया। पुलिस ने कोर्ट से उसके गैर जमानती वारंट हासिल किये। मसरूर घोषित किए जाने के बाद आईजी गढ़वाल ने उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम भी घोषित किया था। पुलिस ने कई बार बिहार जाकर दबिश दी तो पता चला कि वह संपत्ति बेचकर नेपाल चला गया है। तब पुलिस ने बिहार और हरिद्वार में मुखबिर तंत्र को अलर्ट करते हुए जाल बिछाया। अहम सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष मनोज शर्मा के नेतृत्व में अपर उप निरीक्षक विजेंद्र सिंह और हेड कांस्टेबल मनोज यादव की टीम ने रुड़की रेलवे स्टेशन से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल, एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह, सीओ मंगलौर विवेक कुमार ने भी पुलिस की पीठ थपथपाई।
————————-
जेल से छूटकर दोगुनी रफ्तार से की चोरियां…….
हरिद्वार के इंडस्ट्रियल एरिया, सिडकुल व आसपास क्षेत्र से पिछले कुछ समय से दोपहिया वाहन चोरी की शिकायतें मिलने पर एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने कड़ा रुख इख़्तियार करते हुए एसपी सिटी समेत संबंधित प्रभारियों को निर्देशित किया था। कोतवाली प्रभारी विजय सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने अलग-अलग क्षेत्र में छानबीन करते हुए आरोपियों की धर पकड़ के लिए जाल बिछाया। जिसके बाद पुलिस टीम ने चेकिंग करते हुए चोरी की बाइक के साथ दानिश उर्फ सोनू और आरिफ निवासीगण दादूपुर गोविंदपुर, सलेमपुर को गिरफ्तार कर सिडकुल, हरिद्वार नगर व पानीपत हरियाणा से चुराकर ग्राम दादुपुर के खाली प्लाटों में झाडियों के अन्दर छुपा कर रखी गईं 08 अन्य मोटर साइकिलें भी बरामद की गईं। एसएसपी ने बताया कि आरोपी दानिश और आरिफ को रानीपुर पुलिस ने इसी साल बाइक चोरी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था और उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई भी की गई थी। लेकिन थोड़े दिन बाद जमानत पर छूट कर बाहर आने के बाद उन्होंने दोगुनी रफ्तार से वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया। दोनों नशे के आदी हैं और लत पूरी करने के लिए वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। दोनों आपस में दोस्त हैं एक शटरिंग का काम करता है तो दूसरा बाइक मैकेनिक है।
—————
पुलिस टीम….
01. प्रभारी निरीक्षक रानीपुर विजय सिंह
02. व0उ०नि० नितिन चौहान
03. उ०नि० मनोज नौटियाल (चौकी प्रभारी गैस प्लान्ट)
04. उ0नि0 इन्द्र सिंह गडिया
05. अ0उ0नि0 सुबोध घिल्डियाल
06. कान्स0 गम्भीर सिहं
07. कान्स0 अजय सिंह
08. कान्स0 करम सिंह
09. कान्स0 दीप गौड
10. कान्स0 सन्दीप सिंह
11. कान्स0 दीपक दानू

उत्तराखंड