चाँद नजर आने पर हुआ मेहंदी डोरी की रस्म के बाद उर्स साबिर पाक का आगाज,,,

चाँद नजर आने पर हुआ मेहंदी डोरी की रस्म के बाद उर्स साबिर पाक का आगाज,,,

चाँद नजर आने पर हुआ मेहंदी डोरी की रस्म के बाद उर्स साबिर पाक का आगाज,,,

मेहदी डोरी के दौरान भीड़ नियंत्रण करने के लिए थाना अध्यक्ष ने अतिरिक्त पुलिस बल का किया भारी इंतजाम ,,,

रुड़की/कलियर
अनवर राणा।
आज चाँद दिखाई देने पर 754 वे उर्स मुबारक की पहली रस्म मेहदी डोरी के साथ सज्जादानशी शाल अली एजाज ने अपने पुश्तेनी मकान से मेहदी डोरी उठाकर हजारों अक़ीददत मन्द लोगो के साथ दरगाह साबित पाक में अदा किया गया।
कलियर में स्थित दरगाह साबिर पाक के सालाना 754 वे उर्स का आगाज मेहंदी डोरी की रस्म के साथ ही सुरु हो चुका है। बता दे साबिर पाक पर दो सालो से करोना के चलते उर्स का बड़ा आयोजनों पर रोक से सिर्फ रस्म अदाएगी के साथ सम्पन होता चला आ रहा था लेकिन इस बार आज से साबिर पाक के 754वें सालाना उर्स का आगाज हो गया।जिसमे देश के कोंने कोने से आये जयरीनो ने सिरकत की है।
मेहंदी डोरी की रस्म में कव्वालों ने अपने कलाम पेश किए।और मेहंदी डोरी के साथ उर्स का आगाज हो गया है।और मेहंदी डोरी की रस्म के बाद जयरीनो की भीड़ जुटनी सुरु हो जायेगी।मंगलवार को मेहंदी डोरी की रस्म के बाद जायरीनों की भीड़ की आमद सुरु हो जाएगी । इसी साथ के साथ उर्स का आगाज हो गया है जो चांद की सत्रवी तारीख तक चलेगा।उसके बाद उर्स का समापन होगा।साबिर पाक के 754वे सालाना उर्स 2022 की मुख्य रस्में 27 सितम्बर को मेहंदी डोरी,08 अक्टूबर को छोटी रोशनी,09अक्तुबर् को बड़ी रोशन,10 अक्तूबर को कुल शरीफ,11 अक्टूबर को गुस्ल शरीफ,12 अक्टूबर को नातिया मुशायरा,13 अक्टूबर को दुआ के साथ उर्स का समापन हो जाएगे।उर्स के दौरान पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन के द्वारा कड़े प्रबंध की जा रहे है।आज भी झंडा कुशाई व मेहदी डोरी की रसम अदायगी के लिये थाना अध्यक्ष मनोहर सिंह भंडारी के द्वारा भारी पुलिस बल का इंतजाम कराया गया है।

उत्तराखंड