एसएसपी अजय सिंह के निर्देशन में पुलिस और एसओजी ने आरोपी को गिरफ्तार कर “ब्लाइंड मर्डर केस” की गुत्थी सुलझाई,,,

एसएसपी अजय सिंह के निर्देशन में पुलिस और एसओजी ने आरोपी को गिरफ्तार कर “ब्लाइंड मर्डर केस” की गुत्थी सुलझाई,,,

एसएसपी अजय सिंह के निर्देशन में पुलिस और एसओजी ने आरोपी को गिरफ्तार कर “ब्लाइंड मर्डर केस” की गुत्थी सुलझाई,,,

रानीपुर क्षेत्र में मिले युवती के कंकाल के पीछे प्रेम प्रसंग और हत्या की साजिश निकलकर आयी सामने,,,

हरिद्वार:

अनवर राणा।

पिछले दिनों रानीपुर क्षेत्र में मिले युवती के कंकाल के पीछे प्रेम प्रसंग और हत्या की साजिश निकलकर सामने आई। सिडकुल की कंपनी में बतौर सुपरवाइजर काम करने वाले युवती के पूर्व प्रेमी ने ही उसकी हत्या की थी। एसएसपी अजय सिंह के निर्देशन में पुलिस और एसओजी ने आरोपी को गिरफ्तार कर “ब्लाइंड मर्डर केस” की गुत्थी सुलझा ली। सामने आया कि अलग-अलग बिरादरी होने के चलते दोनों की शादी नहीं हो पाई थी। प्रेमी ने खुद शादी कर ली। लेकिन प्रेमिका की कहीं और सगाई होने की बात वह बर्दाश्त नहीं कर सका। उसने प्रेमिका को मिलने बुला कर मौत के घाट उतार दिया। एसएसपी अजय सिंह ने जिला पुलिस मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इस केस का पर्दाफाश किया। पेचीदा और ब्लाइंड केस की गुत्थी सुलझाने पर एसएसपी ने पुलिस टीम को शाबाशी दी।
एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि 26 जुलाई को रानीपुर कोतवाली क्षेत्र में टिबड़ी रोड़ किनारे झाड़ियों के बीच गड्डे में मिला एक युवती का कंकाल मिला था। पुलिस टीम ने आसपास के थानों से दर्ज की गई गुमशुदगियों का मिलान किया गया। लेकिन डाटा मैच न होने के कारण शव की पहचान कराना मुश्किल बना हुआ था। इसी बीच 30 जुलाई को रामप्रसाद पुत्र सलेखू हाल निवासी रावली महदूद ने सिडकुल थाना पहुंचकर अपनी बेटी रवीना के 11 जुलाई से लापता होने की जानकारी देते हुए गुमशुदगी दर्ज कराई। जांच में जुटी कोतवाली रानीपुर, थाना सिड़कुल व एसओजी हरिद्वार की संयुक्त टीम ने मृतका के पुराने सिम की सीडीआर से सामने आए तमाम किरदारों से अनेक दौर की पूछताछ के बाद सिड़कुल की एक कम्पनी में बतौर सुपरवाईजर काम कर रहे मृतका के प्रेमी पुनीत निवासी धामपुर बिजनौर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। सख्ती से पूछताछ करने पर पूरे घटना का खुलासा हुआ। आरोपी के कब्जे से घटना में मोटर साइकिल तथा मृतका के विभिन्न पहचान पत्र भी बरामद किए गए।
———–
इसलिए की प्रेमिका की हत्या
एक ही फैक्ट्री में काम करने के दौरान दोनों के के बीच बीते कई वर्षों से प्रेम सम्बन्ध थे किन्तु अलग-अलग जाति से ताल्लुक रखने के कारण परिजन दोनों के विवाह के लिए राजी नही थे। रिश्ता न हो पाने पर आरोपी पुनीत ने फरवरी माह में किसी अन्य युवती से शादी कर ली थी और रवीना की भी सगाई हो चुकी थी। शादी के बाद भी पुनीत उसे कहीं और शादी करने से मना करते हुए प्रेम सम्बन्ध बनाने के लिए दबाव बना रहा था। दबाव से तंग आकर रवीना ने पुराना सिम बदल दिया था और नया सिम चला रही थी। कथित प्रेमी ने तैश में आकर रवीना को 11 जुलाई को सुनसान जगह पर ले गया और हत्या कर दी। एसएसपी ने बताया कि खुलासे में रानीपुर कोतवाली के एसएसआई नितिन चौहान की अहम भूमिका रही है।
———–
फफक कर रो पड़े पिता और बहन
खुलासे के दौरान युवती के पिता और बहन फफक कर रो पड़े। उन्होंने आरोपी को फांसी की सजा दिलाने की मांग की। एसएसपी ने हिम्मत बंधाते हुए भरोसा दिलाया कि कातिल को अधिक से अधिक सजा दिलाई जाएगी। वही केस में सामने आया कि युवती के पिता ने अगर समय से उसकी गुमशुदगी दर्ज करा दी होती तो इस घटना का पहले ही खुलासा हो गया होता। इस पर एसएसपी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि किसी अपने के लापता होने पर गुमशुदगी दर्ज कराने में देर ना लगाएं और पुलिस गुमशुदगी को गंभीरता से लें। ताकि समय रहते अपराधों का अनावरण हो सके।
————

पुलिस टीम कोतवाली रानीपुर
1- प्रभारी निरीक्षक नरेन्द्र सिंह बिष्ट
2- व.उ.नि. नितिन चौहान
3- उ.नि. नंदकिशोर ग्वाड़ी
4- उ.नि. मनोज सिरोला
5- उ.नि. यशवीर नेगी
6- कां. दीप गौड़
7- कां. विवेक गुसांई
8- कां. रविन्द्र
9- कां. अजीतराज
——-
पुलिस टीम थाना सिड़कुल
1- थानाध्यक्ष नरेश राठौर
2- उ.नि. इन्दर सिंह गड़िया
———-
पुलिस टीम एसओजी हरिद्वार
1- निरीक्षक विजय सिंह
2- उ.नि. पवन डिमरी
3- अ.उ.नि. सुन्दर
4- हे.का. पदम
5- कां. वसीम
6- कां. हरवीर
7- कां. उमेश

उत्तराखंड