आचार संहिता लागू होने पर हरिद्वार पुलिस ने लॉ एंड ऑर्डर कायम रखने के लिए कसी कमर,,,

आचार संहिता लागू होने पर हरिद्वार पुलिस ने लॉ एंड ऑर्डर कायम रखने के लिए कसी कमर,,,

आचार संहिता लागू होने पर हरिद्वार पुलिस ने लॉ एंड ऑर्डर कायम रखने के लिए कसी कमर,,,
हरिद्वार:
आचार संहिता लागू होने पर हरिद्वार पुलिस ने लॉ एंड ऑर्डर कायम रखने के लिए कमर कस ली है। इसी कड़ी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने सिटी के अलग-अलग स्थान में पहुंचकर देर रात तक अधीनस्थों के साथ बैठक की। पेशवर अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट व गैंगस्टर जैसी कार्रवाई और मुचलके के पाबंद करने के निर्देश दिए। कच्ची शराब पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने और शराब तस्करी पर प्रभावी कार्रवाई के लिए कहा। स्पष्ट किया कि चुनाव के दौरान लॉ एंड आर्डर किसी भी सूरत खराब नहीं होना चाहिए और ऐसा कोई भी कार्य न हो जिससे चुनाव प्रभावित हो।
श्यामपुर थाने में बैठक लेते हुए एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा कि गुंडा एक्ट और जिला बदर के लिए जिन आदतन अपराधियों को चिन्हित किया गया है। उनकी रिपोर्ट प्रशासन को भेजते हुए लगातार पैरवी की जाए। ताकि ऐसे अपराधियों को जिले से बाहर का रास्ता दिखाया जा सके। जल्द से जल्द लाइसेंसी असलहे जमा कराए जाएं। बैठक में श्यामपुर थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अभी तक हुई कार्यवाही का ब्यौरा एसपी सिटी के सामने रखा। साथ ही साथ चुनाव के मद्देनजर चिड़ियापुर अंतरराज्यीय बॉर्डर पर बरती जा रही चौकसी के बारे में भी जानकारी दी। इसके बाद एसपी सिटी ने रानीपुर कोतवाली और सिडकुल थाने में अधीनस्थों की बैठक लेते हुए निरोधात्मक कार्रवाई तेज लाने के निर्देश दिए। रानीपुर कोतवाली प्रभारी विजय सिंह ने जिला प्रशासन को भेजी गई रिपोर्ट के बारे में जानकारी दी। सिडकुल थाना प्रभारी मनोहर सिंह भंडारी ने हाल के दिनों में एनडीपीएस के मामलों में हुई कार्यवाही से अवगत कराया। एसपी सिटी ने ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी रमेश सिंह तनवार को मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए। शहर कोतवाल कुंदन सिंह राणा को चुनाव के दौरान शराब तस्करी पर रोक लगाने और संवेदनशील व अति संवेदनशील मतदान केंद्रों को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा। बहादराबाद थानाध्यक्ष नरेश राठौड़ को निर्देश दिए कि जिन इलाकों में कच्ची शराब बिकने की सूचना है उन पर तत्काल प्रभाव से एक्शन लिया जाए। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि सिटी क्षेत्र में चुनाव आचार संहिता को देखते हुए निरोधात्मक कार्रवाई तेज करने के निर्देश दे दिए गए हैं। सभी थाना प्रभारियों को यह कहा गया है कि आदतन अपराधियों की गुंडा एक्ट और जिला बदर की रिपोर्ट प्रशासन को भेजने के साथ ही उसकी पैरवी जरूर की जाए।
————–
लाइसेंसधारकों से असलहा जमा करने की अपील
श्यामपुर क्षेत्र में पुलिस ने आचार संहिता को देखते हुए लाइसेंसधारकों से असलहा जमा करने की अपील की है। थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि ई-रिक्शा पर लाउडस्पीकर लगाकर पूरे थाना क्षेत्र के सभी गांव में प्रचार प्रसार कराया गया है। लाइसेंसधारकों से यह अपील की गई है जल्द से जल्द अपना असलहा थाने में जमा करा दें। अन्यथा कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
—————
युवक की मौत के मामले में मुकदमा दर्ज
श्यामपुर क्षेत्र में बीते 30 नवंबर को घर से निकले युवक का शव बरामद होने के मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। लक्खा सिंह पुत्र स्व हरदयाल सिंह निवासी ग्राम समसपुर कटेवड, लालढांग ने एसीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि 29 नवंबर को उनका बेटा जसविंदर किसी काम से घर से निकला था। रात में वह घर वापस नहीं लौटा। अगली सुबह 6:00 बजे जसविन्दर का शव गुरूद्वारा सिंह सभा कटेवड के पास मिला। आशंका जताई गई थी कि अज्ञात व्यक्ति ने उसकी हत्या की है। लेकिन प्राथमिक जांच में सामने आए कि किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आकर जसविंदर की मौत हुई है। इस मामले में कोर्ट ने पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। श्यामपुर थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। श्यामपुर थाना प्रभारी नितेश शर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

उत्तराखंड