राजपुर थाना क्षेत्र की चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक शातिर चोर को धरदबोचा,,,

राजपुर थाना क्षेत्र की चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक शातिर चोर को धरदबोचा,,,

राजपुर थाना क्षेत्र की चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक शातिर चोर को धरदबोचा,,,
देहरादून:
राजपुर थाना क्षेत्र की चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक शातिर चोर को धरदबोचा है जिसके कब्जे से चोरी किए गए जेवरात बरामद हुए है। गिरफ्तार आरोपी बेहद शातिर किस्म का अपराधी है जिसके खिलाफ पूर्व में चोरी, लूट, डकैती जैसे संगीन अपराधों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है। आरोपी से पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया और जेल भेज दिया गया।
दरअसल बीती 13 मार्च को राजपुर थाने में लेफ्टिनेंट कर्नल गौरव गर्ग पुत्र वीरेंद्र नाथ गर्ग निवासी दुर्गा विहार केनाल रोड़ ने तहरीर देकर बताया कि उनके बंद पड़े मकान से अज्ञात चोर कीमती जेवरात और नगदी चोरी कर ले गए। घटना के संबंध में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया। घटना के अनावरण के लिए पुलिस कप्तान अजय सिंह ने आवश्यक दिशानिर्देश देते हुए अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया। पुलिस ने घटना स्थल व आने जाने वाले मार्गो पर लगें सैकड़ो सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। जिसके फलस्वरूप टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद मुखबिर की सूचना पर एक आरोपी नासिर पुत्र कमरुद्दीन ओवैसी शाहपुर थाना बेहत सहारनपुर हाल निवासी आजाद कॉलोनी आईएसबीटी देहरादून को गिरफ्तार कर लिया, जिसके कब्जे से चोरी किए गए जेवरात जिनकी अनुमानित कीमत करीब 5 लाख रुपये है व 36 हजार की नगदी बरामद की है। गिरफ्तार आरोपी ने बताया कैनाल रोड़ पर बंद पड़े मकान से ये जेवरात चोरी किए थे जिसे बेचने की फिराक में निकला था, कि पुलिस ने पकड़ लिया।
—————————————
बेहद शातिर किस्म का है अपराधी….
पुलिस की गिरफ्त में आया चोरी का आरोपी बेहद शातिर किस्म का अपराधी है। इससे पूर्व भी चोरी, लूट, डकैती के करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया घटना को अंजाम देने से पहले वह अच्छी तरह घटनास्थल की रैकी करता है, साथ ही सीसीटीवी कैमरों से बचने के लिए वैकल्पिक मार्ग, जंगल/नालों आदि का इस्तेमाल करता है। राजपुर क्षेत्र में घटना को अंजाम देने के लिए आरोपी ने घटनास्थल पहुँचने के लिए नाले का इस्तेमाल किया था और घटना को अंजाम देने के लिए 5 घंटे तक नाले में छिपा रहा था।
—————————————
पुलिस टीम में…..
राजपुर थानाध्यक्ष पी.ड़ी. भट्ट
जाखन चौकी प्रभारी विकेंद्र चौधरी
हेडकॉस्टेबल संतोष
कांस्टेबल विकास

उत्तराखंड